विदेश

इस्लामाबाद राजमार्ग का नाम ‘श्रीनगर हाईवे’ रख बोले कुरैशी- 5 अगस्त को कश्मीर बन जाएगा पाकिस्तान

इस्लामाबाद. पाकिस्तान (Pakistan) कश्मीर को पाने के लिए इस हद तक पागल हो गया है कि अपने हाईवे तक को श्रीनगर का नाम दे डाला है. अब हकीकत में तो कश्मीर उसे मिलने से रहा, इसलिए अब इस तरह की हरकतें कर रहा है. दरअसल, 5 अगस्त को जम्मू और कश्मीर से अनुच्छेद 370 के खात्मे को पूरा एक साल हो जाएगा. इसके विरोध में पाकिस्तान की सेना और खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने तो बाकायदा कई पन्नों का कार्यक्रम जारी कर दिया है. वहीं, पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने इस्लामाबाद की कथित कश्मीर हाईवे (Kashmir Highway) का नाम बदलकर श्रीनगर हाईवे (Srinagar Highway) करने का ऐलान कर दिया है.

इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि उनकी मंजिल श्रीनगर है और यह हाईवे एक दिन उन्हें श्रीनगर तक लेकर जाएगी. पाक विदेश मंत्री ने कहा कि पांच अगस्त को देश में काला दिवस मनाया जाएगा. इस कार्यक्रम को पाकिस्तान पूरे साल मनाने की तैयारी कर रहा है. उन्होंने कश्मीरियों के साथ एकता को लेकर भी कई हवा हवाई दावे किए. बता दें, पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद के प्रमुख रास्तों में कश्मीर हाईवे को गिना जाता है. यह रास्ता इस्लामाबाद के पश्चिम में स्थित पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरपोर्ट को पूर्व में स्थित ई-75 एक्सप्रेसवे से कनेक्ट करता है. इस हाईवे की कुल लंबाई 25 किलोमीटर है.

Share:

Next Post

Ampere Vehicles लाई लीज प्रोग्राम, 1110 रुपये में घर लाएं नया इलेक्ट्रिक स्कूटर

Fri Jul 31 , 2020
नई दिल्ली कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री काफी प्रभावित हुई है। सेल्स को रफ्तार देने के लिए कंपनियां कई तरह के ऑफर ला रही हैं। अब इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता Ampere Vehicles लीज प्लान लेकर आई है, जिसके तहत कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर को प्रति माह 1,110 रुपये देकर घर ला सकते हैं। ऐम्पियर इलेक्ट्रिक ने […]