बड़ी खबर व्‍यापार

एक दिन में 984 घरेलू उड़ानों से 99,558 यात्रियों ने की यात्रा

नई दिल्ली। नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश का विमानन क्षेत्र धीरे-धीरे पटरी पर लौट रहा है। मंत्रालय के मुताबिक मंगलवार को एक दिन में 984 घरेलू उड़ानों से 99,558 यात्रियों ने यात्रा की।

नागरिक उड्डयन मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, 25 अगस्त को 984 उड़ानों में 99,558 यात्रियों ने सफर किया। यह 25 मई को नियमित घरेलू विमान सेवा शुरू होने के बाद यात्रियों की सर्वाधिक संख्या है। इससे पहले 24 अगस्त को पहली बार घरेलू उड़ानों की संख्या एक हजार के पार रही थी। सोमवार को 1,012 उड़ानों में 95,850 यात्रियों ने सफर किया था।

देश में कोरोना वायरस महामारी के बाद लगाए गए पूर्णबंदी के दौरान 25 मार्च से देश में सभी तरह की नियमित यात्री उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। दो महीने बाद 25 मई से कोविड-19 से बचाव के उपायों वाले दिशा-निर्देशों के साथ सीमित संख्या में घरेलू यात्री उड़ानों की अनुमति दी गई।

ज्ञात हो कि नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें अभी शुरू नहीं की गई हैं, लेकिन कुछ देशों के साथ द्विपक्षीय समझौतों के तहत बेहद सीमित संख्या में उड़ानें शुरू की गई हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

चंबल के जलस्तर में आई कमी, जिला प्रशासन सतर्क

Wed Aug 26 , 2020
धौलपुर। चंबल नदी के जलस्तर में बुधवार को कमी दर्ज की गई, जिसके चलते प्रशासन ने राहत की सांस ली है। ऐहतिहात के तौर पर जिला प्रशासन द्वारा निगरानी एवं सतर्कता बरती जा रही है। इस संबंध में जिला कलेक्टर आरके जायसवाल ने अधिकारियों को पूरी निगरानी बरतने के निर्देश दिए हैं। चंबल नदी में […]