क्राइम जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

अवैध हथियारों का बड़ा जखीरा सहित फैक्ट्री पकड़ी, एक आरोपित गिरफ्तार

दतिया। दतिया पुलिस को विधानसभा चुनाव के पूर्व एक बड़ी सफलता मिली है। जिले के धीरपुरा थाना प्रभारी यादवेन्द्र सिंह गुर्जर ने पुलिस टीम के साथ ग्राम नयागांव मौजा में मंगलवार को एक झोपड़ी से बड़े पैमाने पर अबैध हथियार बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है।
यह जानकारी एसपी दतिया अमन सिंह राठौर ने मंगलवार को पुलिस कंट्रोल रूम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी। उन्होंने बताया कि मुखबिर की सूचना पर नयागांव जब थाना पर प्रभारी धीरपुरा यादवेंद्र सिंह गुर्जर ने मय टीम के साथ दबिश दी तो वहां से कुल 14 हथियारों के साथ आरोपित परशुराम पुत्र लल्लू (40) झांसी यूपी को गिरफ्तार किया गया है।
इस आरोपित के कब्जे से हथियारों को बड़ी फेक्ट्री पकड़ी है जिसमे 4 नग 12 बोर की अधिया,1 नग 315 बोर की अधिया,1 डबल बैरल,315 बोर की बन्दूक तथा 3 नग 315 बोर के कट्टे,1 नग 12 बोर का कट्टा सहित 4 नग अधवनी अधिया कुल 14 नग जब्त किए गए है। आरोपित परशुराम ने पूछताछ में बताया की इस फैक्टरी के संचालन में दो अन्य लोग फिरोज खान तथा कादिर खान भी शामिल हैं। यह तीनों लोग अबैध हथियार बनाकर बेचने का कार्य करते थे। आरोपितों के विरुद्ध आर्म्‍स एक्ट की कारवाही की गई है। पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर ने इस कार्यवाही में शामिल पुलिस टीम को 30 हजार रुपये का इनाम दिए जाने एवं वरिस्ठ अधिकारियों को अनुसंशा भेजने की बात कही है।
पांच हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार,
थाना कोतवाली एव थाना बड़ौनी ने संयुक्त कार्यवाही में। फरार आरोपित निक्की पुत्र इंद्रपाल सोलंकी उम्र 21 साल निवासी रामनगर कॉलोनी दतिया को अंबेडकर पार्क दतिया से गिरफ्तार किया है। मीना चतुर्वेदी की रिपोर्ट पर शिवाजी राजा परमार, रिकल राजा परमार, तथा निक्की सोलंकी के विरुद्ध मारपीट करने हवाई फायर करने तथा जान से मारने की प्रयास करने संबंधी शिकायत की थी। जिस पर थाना कोतवाली में अपराध क्रमांक 28/20 धारा 294, 336 ,307 ,120 ,(बी) 34 भादवी का अपराध पंजीबद्ध कराया था। शिवाजी राजा परमार, रिकल राजा परमार को पूर्व में ही कोतवाली पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था। निक्की सोलंकी घटना दिनांक से ही फरार था। जिसकी गिरफ्तारी पर पांच हजार का इनाम घोषित किया गया था।

Share:

Next Post

आईआईआईटी संशोधन विधेयक राज्यसभा से पारित

Tue Sep 22 , 2020
नई दिल्ली । राज्यसभा ने मंगलवार को भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान कानून (संशोधन) विधेयक-2020 को विपक्षी सदस्यों की गैर-मौजूदगी में ध्वनिमत से पारित कर दिया। यह विधेयक सूरत, भोपाल, भागलपुर, अगरतला तथा रायचूर स्थित पांच आईआईआईटी को सार्वजनिक-निजी भागीदारी मोड में राष्ट्रीय महत्व के संस्थान के रूप में घोषित करेगा। राज्यसभा में आज इस विधेयक […]