देश मनोरंजन

हाथरस गैंगरेप- ऐसा कानून बने जिसके बारे में सोचकर ही रूह कांप जाएः अक्षय कुमार

अक्षय कुमार बोले- यह क्रूरता कब रुकेगी

नई दिल्ली। यूपी के हाथरस में गैंगरेप की शिकार 19 वर्षीय दलित युवती की आज दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई। चार लोगों ने उसके साथ एक पखवाड़ा पहले दुष्कर्म किया था। हालत बिगड़ने के बाद उसे सोमवार शाम को राष्ट्रीय राजधानी के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अब इस घटना पर बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया,” गुस्सा और कुंठित! सामूहिक दुष्कर्म में ऐसी क्रूरता हाथरस में। यह कब रुकेगा? हमारे कानून और उनके प्रवर्तन इतने सख्त होने चाहिए कि सजा के बारे में केवल सोचकर बलात्कारियों को डर लगे। अपराधियों को फांसी पर लटकाएं। बेटियों और बहनों की रक्षा के लिए अपनी आवाज उठाएं, यह सबसे कम हम कर सकते हैं।”

क्या है पूरा मामला
14 सितंबर को, पीड़िता के गर्दन में पड़े दुपट्टे से एक खेत में उसे खींचा गया, जब वह पशुओं का चारा लेने गई थी, जिससे उसकी रीढ़ की हड्डी में चोट लग गई। जब उसका गला घोंटने की कोशिश की गई तो उसने अपनी जीभ को दांतों से जोर से काटा जिससे जीभ पर गहरा जख्म हो गया। पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी पीड़िता कुछ समय के लिए लाइफ सपोर्ट पर भी रखी गई। पिता के कहने पर लड़की को सोमवार को दिल्ली रेफर किया गया था. उसका भाई उसे दिल्ली ले गया।

पीडिता के साथ चार लोगों ने दुष्कर्म किया था
अस्पताल में भर्ती होने के एक हफ्ते बाद, लड़की ने पुलिस को बताया कि उसके साथ चार लोगों ने दुष्कर्म किया था, जिसका नाम भी उसने बताया था। सभी चार आरोपियों के नाम संदीप, रामू, लवकुश और रवि हैं, जिन्हें दुष्कर्म, हत्या के प्रयास और एससी/एसटी अधिनियम की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया। उसके पिता ने रविवार को कहा था कि चारों आरोपियों के परिवार उन्हें धमका रहे हैं। लड़की ने अपने परिवार को यह भी बताया था कि चार लोगों ने उसे इस घटना के बारे में किसी को सूचित करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।

Share:

Next Post

गूगल प्ले के जरिए अपनी डिजिटल सामग्री बेचने वाले को प्ले बिलिंग का इस्तेमाल करना होगा

Tue Sep 29 , 2020
मुम्बई/नई दिल्ली। सर्च इंजन गूगल के भारतीय परिक्षेत्र के निदेशक (कारोबार विकास, गेम और एप्लिकेशंस) पूर्णिमा कोचिकर ने मंगलवार को एक आभासी संवाद में संवाददाताओं से कहा कि प्रत्येक डेवलपर जो गूगल प्ले के जरिए अपनी डिजिटल सामग्री को बेचता है, उन्हें प्ले बिलिंग का इस्तेमाल करना होगा। कोचिकर ने कहा कि हम प्ले बिलिंग […]