भोपाल न्यूज़ (Bhopal News)

वीरांगना दुर्गावती की जयंती पर फल वितरण तथा पौधारोपण

भोपाल। भदभदा सेवनिया गोंड सूरज नगर हनुमान मंदिर प्रांगण में भाजपा जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी, पूर्व विधायक, भाजपा वरिष्ठ नेता सुरेंद्रनाथ सिंह, भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश मीडिया प्रभारी बालिस्ता रावत के उपस्थिति में एवं भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा जिला अध्यक्ष प्रमोद उईके के नेतृत्व में वीरांगना रानी दुर्गावती की जयंती के अवसर पर फल वितरण तथा पौधारोपण किया गया।
इस अवसर पर सुमित पचौरी, सुरेंद्र नाथ सिंह, बालिस्ता रावत, प्रमोद उईके के द्वारा रानी दुर्गावती के जीवन पर प्रकाश डालते हुए बताया गया कि, रानी दुर्गावती राजा सालबाहन की पुत्री तथा गौंड राजा दलपत शाह की पत्नी थी, पति की मृत्यु के उपरांत रानी के द्वारा पुत्र वीर नारायण को सिंहासन पर बैठाकर स्वयं संरक्षक के रूप में शासन चलाते हुए राज्य की उन्नति की एवं मुगल शासक आसफ खां को युद्ध में अपना पराक्रम, वीरता दिखाया, जिसके कारण प्रसिद्ध हुई। कार्यक्रम में मोर्चा के अनेकों पदाधिकारी, क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित थे।

Share:

Next Post

हाथरस केस: गवाहों की सुरक्षा पर सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से मांगा जवाब

Tue Oct 6 , 2020
हाथरस केस की सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में हो मुकदमा यूपी से दिल्ली ट्रांसफर करने की भी मांग नई दिल्ली। हाथरस गैंग रेप मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई हुई। उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले से जुड़ा एक हलफनामा पेश किया जिसमें केस की अभी तक की स्थिति साफ करने की […]