बड़ी खबर व्‍यापार

विस्तारा 25 अक्टूबर से दिल्ली-मुंबई और गोवा के लिए अतिरिक्त उड़ानों का करेगी संचालन

मुम्बई। विमान सेवा प्रदाता निजी एयरलाइन विस्तारा बढ़ती मांग के मद्देनजर रविवार, 25 अक्टूबर 2020 से दिल्ली-मुम्बई और गोवा के लिए अधिक उड़ानों का परिचालन करेगी। कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा कि दिल्ली से गोवा के लिए दो अतिरिक्त साप्ताहिक उड़ानों का परिचालन किया जाएगा। साथ ही कंपनी मुम्बई से गोवा के लिए एक अतिरिक्त उड़ान के परिचालन पर विचार कर रही है।

विस्तारा के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी विनोद कन्नन ने कहा कि विस्तारा अभी दिल्ली और गोवा के बीच नौ साप्ताहिक उड़ानों तथा मुम्बई और गोवा के बीच 10 साप्ताहिक उड़ानों का संचालन कर रही है। इन मार्गों पर हम 25 अक्टूबर 2020 से 11-11 साप्ताहिक उड़ानों की योजना बना रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक इस साल सितम्बर में कुल 39.43 लाख घरेलू यात्रियों ने हवाई यात्रा की, जो पिछले साल की समान अवधि की तुलना में 66 फीसदी कम है। वहीं, जुलाई और अगस्त में क्रमशः 21.07 लाख और 28.32 लाख लोगों ने हवाई यात्रा की।

डीजीसीए के आंकड़ों के अनुसार इंडिगो ने सितम्बर में 22.66 लाख यात्रियों को सेवाएं दी, जो कुल घरेलू बाजार का 57.5 फीसदी हिस्सा है। स्पाइसजेट ने 5.3 लाख यात्रियों को सेवाएं प्रदान की, जो कुल बाजार का 13.4 फीसदी हिस्सा है। सितम्‍बर में एयर इंडिया, एयर एशिया इंडिया, विस्तारा और गोएयर से क्रमश: 3.72 लाख, 2.35 लाख, 2.58 लाख और 2.64 लाख यात्रियों ने सफर किया। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

किसान की फसल की खुलेआम हो रही लूट, मुख्यमंत्री को गम्भीरता से नहीं ले रहे अफसर: अखिलेश

Fri Oct 23 , 2020
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में अन्नदाता किसान भाजपा सरकार की कुनीतियों के कारण घोर संकट में है। किसान की फसल की खुलेआम लूट हो रही है। मुख्यमंत्री जी के सत्ता में चार वर्ष होने को हैं। लेकिन, अभी तक उनको यह एहसास नहीं […]