टेक्‍नोलॉजी

क्या TikTok का नया फ़ीचर YouTube को मात दे पाएगा?

YouTube जो कि फ़ेमस वीडियो प्लेटफ़ॉर्म है,अभी कुछ समय पहले ही उसने TikTok (Chinese App) जैसा फ़ीचर लॉन्च किया था कारण था भारत में बढ़ती हुई TikTok की लोकप्रियता को कम करना।

यूँ तो TikTok छोटे वीडियो शेयर करने की ऐप है और हाल फ़िलहाल भारत में इसको चायनीज़ ऐप होने के कारण बैन किया हुआ है ,पर अब TikTok ने मार्केट में अपनी पकड़ और मज़बूत करने और लोगों की पहली पसंद बनने के लिए वीडियो की समय अवधि बढ़ाने का फ़ैसला किया है और इस बात का खुलासा सोशल मीडिया के एक्स्पर्ट मैट नवारा ने एक ट्वीट करके किया है,जहाँ उन्होंने एक स्क्रीन शॉट पोस्ट करते हुए बताया कि उन्हें TikTok पर तीन मिनट तक की अवधि तक के वीडियो अपलोड करने का अर्ली ऐक्सेस दिया जा रहा है।

सिर्फ़ टिक टॉक ऐप पर ही नहीं, बल्कि tik-tok.com से भी तीन मिनट के वीडियो अपलोड किए जा सकते हैं.वैसे अभी ये ऐक्सेस सभी को नहीं दिया गया है पर उनके इस पोस्ट से अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि कम्पनी अपना दायरा बढ़ाना चाह रही है साथ ही कॉम्पटिशन देना चाह रही है ।

टिकटॉक बहुत पॉपुलर है ख़ास करके यूथ में तो इसी का फ़ायदा उठाते हुए कंपनी ने अपने प्लैटफ़ॉर्म को एक वीडियो अपलोडिंग प्लैटफ़ॉर्म बनाने का लक्ष्य रखा है ।

इस सब ये समझना भी मुश्किल नहीं है की TikTok और YouTube  एक दूसरे को अपना प्रतियोगी समझ रही है और उसी कारण एक दूसरे के अच्छे फ़ीचर को खुद में लाना चाह रही है।

अभी तक तो YouTube इस लाइन में लीडर है अब आगे ये देखना है की कौन किसको टक्कर देता है।

Share:

Next Post

रायसेन और एलेम्बिक ग्रुप की कोरोना ओरल ड्रग के ट्रायल को मिली मंजूरी, वडोदरा में होगा दवा का निर्माण

Thu Dec 3 , 2020
वडोदरा/अहमदाबाद । वडोदरा में एलेम्बिक फार्मास्युटिकल्स की सहयोगी कंपनी रायसेन फार्मास्युटिकल्स को एक नई दवा (इन्वेस्टिगेटिव न्यू ड्रग) को मानव परीक्षण के लिए यूएस फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन (यूएस एफडीए) ने अनुमोदित किया गया है। रायसेन फार्मा स्विट्जरलैंड की कंपनी है। इस दवा का निर्माण वडोदरा में एलेम्बिक फार्मा कंपनी में किया जाएगा। बताया गया […]