जिले की खबरें मध्‍यप्रदेश

तापमान बढ़ने से राहत, 2 दिन से जिले में एक भी पक्षी के मरने की सूचना नहीं

मंदसौर। जिले में बर्ड फ्लू खतरा कम हुआ है। एक सप्ताह में केवल 10 से 12 पक्षियों के मरने की सूचना आई है। वहीं शुक्रवार और शनिवार को संक्रमण से एक भी पक्षी की मौत नहीं हुई। इसका कारण तापमान बढ़ने से फ्लू का असर कम होना माना जा रहा है।



शहर में 30 दिसम्बर को पहला मामला सामने आया था। तब एक ही दिन में शहर किला क्षेत्र में करीब 77 पक्षियों की मौत हुई थी। इनमें से कौओं की संख्या अधिक थी। बर्ड फ्लू से जिले में अब तक 628 पक्षियों की मौत हो चुकी है। शनिवार को अधिकतम तापमान 27 और न्यूनतम तापमान 11.3 डिग्री रिकाॅर्ड किया गया।

पशुपालन उपसंचालक डॉ. मनीष इंगोले का कहना कि जिले में अब बर्ड फ्लू असर कमजोर पड़ता जा रहा है। शुक्रवार-शनिवार को एक भी केस नहीं आया है। जिले में 8 रैपिड रिस्पांस टीमें अब भी अलर्ट हैं। राहत की बात यह है कि जिले व शहर के पोल्ट्री फाॅर्म, चिकन दुकान व अन्य जगहों से मुर्गा-मुर्गियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जो कि सामान्य पाए गए।

Share:

Next Post

डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल स्टॉफ को अभी तक नहीं लगा टीका

Sun Jan 24 , 2021
उज्जैन। राज्य शासन द्वारा उज्जैन संभाग में केवल उज्जैन के शा.माधवनगर को डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल बनाया गया था। यहां पर शासन स्तर पर गंभीरता रखते हुए आधुनिक आइसीयू बनाई गई और आधुनिक उपकरण स्थापित किए गए। इस हॉस्पिटल को केवल कोरोना मरीजों के उपचार के लिए रखा जाने के बाद यहां स्टॉफ पदस्थ किया गया, […]