बड़ी खबर

PM Modi ने दिल्ली एम्स में सुबह-सुबह लगवाया कोरोना का टीका, लोगों से की ये अपील

नई दिल्‍ली । भारत (BHARAT) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग तेजी के साथ लड़ी जा रही है। देश में आज (March 1) से कोरोना वैक्सीनेशन (Corona vaccination) का दूसरा चरण शुरू हो गया है। इस चरण में 60 साल से अधिक और 45 की उम्र के जो लोग गंभीर रूप से बीमार हैं उन्हें रखा गया है।

दूसरे चरण में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह-सुबह नई दिल्ली स्थित एम्स पहुंचे। यहां पर पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाया। साथ ही पीएम मोदी ने लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने का अनुरोध किया है।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा कि मैंने एम्स में कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक ली। यह प्रशंसनीय है कि कैसे हमारे डॉक्टरों और वैज्ञानिकों ने कोरोना के खिलाफ वैश्विक लड़ाई को मजबूत करने के लिए त्वरित समय में काम किया है, मैं उन सभी से अपील करता हूं, जो वैक्सीन लेने के लिए योग्य हैं, साथ में, हम भारत को कोरोना मुक्त बनाए।’

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत बॉयोटेक की कोवैक्सीन की पहली खुराक ली है। पुडुचेरी की सिस्टर पी निवेडा ने पीएम मोदी को कोरोना वैक्सीन की डोज दी है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि कोवैक्सीन, स्वदेशी वैक्सीन है। इस वैक्सीन को देश में इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए इजाजत मिली हुई है।

Share:

Next Post

Former President Trump तीसरी बार राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ेंगे, दिए संकेत

Mon Mar 1 , 2021
वाशिंगटन । अमेरिका (America) के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Former President Trump) ने कहा है कि वह तीसरी बार राष्ट्रपति पद (Presidency) का चुनाव लड़ सकते हैं। राष्ट्रपति पद से हटने के बाद पहली बार किसी बड़ी सार्वजनिक सभा में शामिल होते हुए श्री ट्रम्प ने फ्लोरिडा के ओरलैंडो में कंजर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कॉन्फ्रेंस (सीपीएसी) […]