खेल बड़ी खबर

Ahmedabad Test : पंत का शानदार शतक, भारत ने 7 विकेट पर बनाये 294 रन

सुंदर ने खेली नाबाद अर्धशतकीय पारी

अहमदाबाद। रिषभ पंत (Rishabh Pant) के बेहतरीन शतक और वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ यहां जारी चौथे टेस्ट मैच (Forth Test Match) के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर सात विकेट पर 294 रन बना लिए हैं। पंत ने बेहतरीन शतक लगाते हुए 101 रन बनाए,जबकि सुंदर 60 रन बनाकर नाबाद हैं।

भारत की पहली पारी की शुरूआत एक बार फिर खराब रही और जेम्स एंडरसन ने शुभमन गिल को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया।गिल खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद रोहित और पुजारा ने भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। 40 के कुल स्कोर पर पुजारा को जैक लीच ने एलबीडब्ल्यू कर भारत को दूसरा झटका दिया।


पुजारा ने 17 रन बनाए। कप्तान कोहली एक बार फिर असफल रहे और बिना खाता खोले बेन स्टोक्स का शिकार बने। यहां से अजिंक्य रहाणे और रोहित ने संभलकर खेलना शुरू किया और चौथे विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। 80 के कुल स्कोर पर रहाणे 27 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर स्लीप में बेन स्टोक्स को कैच देकर पवेलियन लौटे। 121 के कुल स्कोर पर बेन स्टोक्स ने रोहित शर्मा को एलबीडब्ल्यू के भारत को पांचवां झटका दिया।

रोहित अर्धशतक से मात्र 1 रन पीछे रह गए। 146 के कुल स्कोर पर जैक लीच ने रविचंद्रन अश्विन (17) को पवेलियन भेज कर भारत को छठां झटका लगा। इसके बाद रिषभ पंत और वॉशिंगटन सुंदर ने सातवें विकेट के लिए 113 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान पंत ने अपना शतक पूरा किया।हालांकि 101 रन बनाने के बाद पंत जेम्स एंडरसन की गेंद पर रूट को कैच देकर चलते बने। इसके बाद सुंदर और अक्षर पटेल ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया।

इंग्लैंड की तरफ से जेम्स एंडरसन ने 3,जैक लीच और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट लिया। इंग्लैंड की पहली पारी इससे पहले इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 205 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 55 और डेनियल लॉरेंस ने 46 रन बनाए। इन दोनों के अलावा जॉनी बेयरस्टो ने 28 और ऑली पोप ने 29 रन बनाए।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 4,रविचंद्रन अश्विन ने तीन,मोहम्मद सिराज ने दो और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 विकेट लिया।

Share:

Next Post

भारत को मिला नया मिसाइल सिस्टम, SFDR का परीक्षण सफल

Fri Mar 5 , 2021
नई दिल्ली । भारत ने शुक्रवार को सुबह ओडिशा के तट पर इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज चांदीपुर से सॉलिड फ्यूल डक्टेड रैमजेट (एसएफडीआर) तकनीक पर आधारित मिसाइल का सफल परीक्षण किया है। भारत और रूस ने संयुक्त रूप से इस मिसाइल को विकसित किया है, जिसकी मारक क्षमता 100 से 200 किलोमीटर तक है। परीक्षण के […]