विदेश

अमेरिका में समुद्र किनारे इस जीव को देख विशेषज्ञ भी हैरान

वॉशिंगटन। अमेरिका के उत्तरी कैरोलिना (North Carolina of America) में समुद्र किनारे (Sea shore) एक अज्ञात समुद्री जीव(Unknown sea creature) मिला है जिसे देखकर विशेषज्ञ भी हैरान (Expert too surprised) हैं. इस जीव की किसी को कोई जानकारी नहीं है. राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों ने इस रहस्यमयी जीव की तस्वीर को अपने फेसबुक पेज पर साझा कर इसके बारे में लोगों से जानकारी मांगी है. उन्होंने तस्वीर को लेकर कहा कि वो इसे पहचानने में विफल रहे हैं इसलिए लोगों से मदद मांगी जा रही है.
हालांकि अधिकारियों को संदेह है कि किसी अंडे से यह जीव बाहर निकला हो सकता है. उस अजीबोगरीब जीव में कई उंगली और अंग हैं. यह समुद्री जीव(sea creature) छोटे सफेद रंग की गेंदों से भरा हुआ प्रतीत होता है.



इस रहस्यमयी समुद्री जीव (sea creature) को लेकर फेसबुक पर पूछा गया है कि क्या आप जानते हैं कि यह क्या है? कुछ महीने पहले यह समुद्र तट पर पाया गया था. इसके बारे में किसी के पास कोई जानकारी नहीं है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फोटो शेयर होते ही लोगों ने इस जीव के बारे में अंदाजा लगाना शुरू कर दिया.
हालांकि एक शख्स ने इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि “स्क्विड एग मास है. इसे वापस समुद्र में डाल देना चाहिए ताकि ये अंडा बढ़ सके और जीव बाहर आ सके. आमतौर पर, उन्हें मादा स्क्विड द्वारा बाहर निकाला जाता है.
एक अन्य फ़ेसबुक उपयोगकर्ता, माइकल वेक्चिओन ने कमेंट बॉक्स में एक लेख को साझा करते हुए बताया कि यह एक स्क्विड एग मास है जो समुद्री जीव लोलिगिनिडे की प्रजाति से संबंध रखता है. “कैलिफ मार्केट स्क्विड के परिवार में तीन प्रजातियां आम हैं. ये लॉलीगुनकुला ब्रेविस की तरह दिखती है.

Share:

Next Post

हरियाणा के इस गांव के ग्रामीणों का ऐलान- नहीं करेंगे लॉकडाउन का पालन

Thu May 20 , 2021
जींद। हरियाणा (Hariyana) में कोरोना (Corona) के मामले अभी भी तेजी से बढ़ते दिख रहे रहे हैं और मौतें भी काफी हो रही हैं. बिगड़ती परिस्थिति की वजह से राज्य में सख्त पाबंदियां लागू हैं और सभी से घर में रहने की अपील की गई है. लेकिन अब इस कोरोना(Corona) संकट के बीच हरियाणा (Hariyana) […]