टेक्‍नोलॉजी

ब्रिटिश की जबरदस्‍त कार McLaren भारत में लॉचिंग को तैयार, जानें फीचर्स में क्‍या मिलेगा खास

आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र में एक से बढ़कर एक कार पेश हो रही है । अब ब्रिटिश की सुपरकार ब्रांड McLaren आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार (Indian market) में कदम रखने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी (McLaren) भारत में अपनी शुरुआत अगले सप्ताह कर सकती है। सुपरकार निर्माता मैकलेरन एक डीलरशिप के जरिए भारतीय बाजार में अपने कदम रखेगी। जिसकी लोकेशन मुंबई बताई जा रही है।

मैकलारेन हम भारतीयों के लिए कोई अजनबी नाम नहीं है, पहली McLaren रोड कार को F1,1992 में देखा गया था। हालांकि McLaren Automotive ब्रांड ने रोड कार बनाना 2010 में शुरू किया और इसकी पहली कार MP4-12C थी। वर्तमान में मैकलारेन मॉडल रेंज को जीटी, स्पोर्ट्स सीरीज़, सुपर सीरीज़ और अल्टीमेट सीरीज़ में पेश किया जाता है। हालांकि मैकलारेन ने पुष्टि की है कि स्पोर्ट्स सीरीज़ रेंज को बंद कर दिया गया है।



McLaren के पास वर्तमान में वैश्विक स्तर पर चार कारें बिक्री के लिए उपलब्ध हैं, जिनमें GT, 720S, 720S Spider, 765LT और Artura मौजूद हैं। बताते चलें, कि ब्रांड भारत में कदम रखने पर लेम्बोर्गिनी(Lamborghini), फेरारी और पोर्श स्पोर्ट्स कारों के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी। यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि भारतीय बाजार में भले ही McLaren अब तक मौजूद ना हो। लेकिन सुपरकारों के उत्साही लोगों McLaren कारों को भारत में आयात कर इस्तेमाल करते हैं।

बैंगलोर के रंजीत सुंदरमूर्ति उर्फ ​आरएसएम ने भारत की पहली मैकलारेन कार को कारनेट स्कीम के जरिए खरीदी थी। हालांकि उन्हें आयात की गई कारों की योजना के आधार पर भारत में इस कार को एक निश्चित अवधि के लिए चलाने की अनुमति दी गई है। फिलहाल कंपनी की तरफ से कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, लेकिन मैकलारेन के भारतीय बाजार में प्रवेश की पुष्टि ब्रांड की वेबसाइट पर हो गई है।

कंपनी की वेबसाइट के कॉन्फ़िगरेशन सेक्शन में भारत को कई देशों के साथ लिस्ट किया गया है। जिसमें इस बात की भी पुष्टि हो जाती है, कि मैकलेरन 765LT भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं की जाएगी। यानी अभी भारतीय बाजार के लिए मैकलारेन 720एस, 720एस स्पाइडर और आर्टुरो को लॉन्च किया जाएगा।

Share:

Next Post

रिटायरमेंट के बाद भी नहीं रहेगी कोई टेंशन, यह इंश्योरेंस कंपनी दे रही शानदार प्लान

Fri May 28 , 2021
  मुंबई । आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस (ICICI Prudential Life Insurance) ने अपने गारंटीड पेंशन प्लान (Guaranteed Pension Plan) के दो प्रकारों को मिलाकर एक सेवानिवृत्ति समाधान पेश किया है, जो निवेश पर गारंटीड रिटर्न (Guaranteed Return) देगा. यह समाधान ग्राहकों को बढ़ती नियमित आय प्रदान करता है जो पांच साल के बाद दोगुनी और […]