उज्‍जैन न्यूज़ (Ujjain News)

पदनाम और वेतन वृद्धि के लिए Nurses कर्मचारियों ने खोला मोर्चा

  • आज सुबह जिला अस्पताल परिसर में नारेबाजी कर किया प्रदर्शन -25 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

उज्जैन। अन्य प्रदेशों के नर्सेस कर्मचारियों की तरह पदनाम मिलने और वेतनवद्धि किए जाने की मांग को लेकर जिला अस्पताल में कार्यरत नर्सेस स्टॉफ ने आज सुबह अस्पताल परिसर में प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि शासन प्रदेश के नर्सिंग कर्मचारियों की उक्त मांगों पर तत्काल विचार कर निर्णय करें अन्यथा 25 जून से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जाएगी।
आज सुबह 10 बजे के करीब जिला अस्पताल परिसर में ओपीडी के बाहर अस्पताल का नर्सेस अमला प्रदर्शन के लिए जुटा। हेल्थ डिपार्टमेंट अधिकारी कर्मचारी संघ के बैनर तले नर्सेस कर्मचारियों ने अपनी मांगों के समर्थन में देर तक नारेबाजी की। उन्होंने मीडिया को बताया कि चिकित्सा विभाग के अंतर्गत नर्सेस कर्मचारियों की लंबित मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन 10 जून से किया जा रहा है। कर्मचारियों की मांग है कि केन्द्र और अन्य प्रदेशों की तरह प्रदेश के नर्सेस कर्मचारियों का भी पदनाम परिवर्तित किया जाए। वर्तमान में स्टॉफ नर्स का नाम परिवर्तित कर नर्सिंग ऑफिसर तथा नर्सिंग सिस्टर का नाम बदलकर सीनियर नर्सिंग ऑफिसर किया जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि ग्वालियर एवं रीवा मेडिकल कॉलेज के कर्मचारियों को अभी तक 3 से 4 वेतनवृद्धि दी जा चुकी है, जबकि यहां के नर्सिंग कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। उन्हें भी चारों वेतन वृद्धियां तत्काल दी जाए। मध्यप्रदेश के नर्सेस कर्मचारियों को ग्रेड-2 का दर्जा दिया जाए और वेतनमान बढ़ाया जाए। कर्मचारियों की इनके सहित अन्य कई मांग संगठन द्वारा प्रदेश के मुख्यमंत्री, चिकित्सा मंत्री व अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग से की जा रही है। उन्होंने चेतावनी दी है कि आंदोलन का दूसरा चरण आज से शुरू हो गया है। 18 जून से तीसरा चरण शुरू होगा, जिसमें मरीजों से सेवा के लिए क्षमायाचना की जाएगी। 22 जून को सामुहिक अवकाश पर रहेेंगे और इसके बाद मांगे नहीं मानी गई तो सभी नर्सेस कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

Share:

Next Post

Covid-19 Vaccine लगने के बाद 488 लोगों की मौत, 26 हजार में दिखे गंभीर साइड इफेक्ट

Mon Jun 14 , 2021
नई दिल्ली. देशभर में इन दोनों कोरोना वायरस महामारी को मात देने के लिए वैक्सीन लगाई जा रही है. इस बीच सरकारी डेटा के हवाले से जानकारी मिली है कि वैक्सीन लगने के बाद देश भर में अब तक 488 लोगों की मौत हुई है, जबकि इस दौरान 26 हजार लोगों पर गंभीर साइड इफेक्ट्स […]