बड़ी खबर

JEE Main पर फैसला जल्द, इस दिन आयोजित हो सकती है नीट यूजी की परीक्षा

डेस्क। शिक्षा मंत्रालय जल्द ही इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई-मेन्स के दो शेष संस्करणों और मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के आयोजन पर फैसला कर सकता है। शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया कि जेईई-मेन्स के लंबित संस्करणों के शेड्यूल पर फैसला करने के लिए स्थिति की समीक्षा की जा रही है और वहीं नीट-यूजी की परीक्षा 1 अगस्त को आयोजित की जा सकती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी द्वारा जुलाई के तीसरे सप्ताह या अगस्त के दूसरे सप्ताह में जेईई मेन परीक्षा का आयोजन किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। संभावना जताई जा रही है कि एनटीए द्वारा कोरोना की स्थिति की समीक्षा करने के बाद महीने के अंत तक फैसला लिया जा सकता है। 


बता दें कि वर्तमान शैक्षणिक सत्र में, छात्रों को सुविधान प्रदान करने और उनके स्कोर में सुधार करने का मौका देने के लिए जेईई-मेन्स वर्ष में चार बार आयोजित की गई। फरवरी में पहले चरण के बाद मार्च में दूसरा चरण, जबकि अगला चरण, अप्रैल और मई में निर्धारित किया गया था।

लेकिन देश में महामारी की दूसरी लहर के दौरान कोरोना संक्रमितों के मामलों में तेजी से वृद्धि होने के बाद उन्हें स्थगित कर दिया गया था। इसके साथ ही प्रतिष्ठित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में प्रवेश के लिए आयोजित होने वाली जेईई-एडवांस परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था। परीक्षा तीन जुलाई को होनी थी।

Share:

Next Post

समंदर किनारे Disha Patani ने इंस्टाग्राम पर तस्वीर शेयर की लैपर्ड तस्वीर

Sat Jun 19 , 2021
अभिनय के साथ-साथ अपने स्टाइल और डांस को लेकर चर्चा में रहने वाली अभिनेत्री दिशा पाटनी ने  इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह समंदर किनारे  लैपर्ड प्रिंट की बिकिनी में पोज देती नजर आ रही हैं। इस तस्वीर में दिशा खुले बालों में हैं। दिशा की यह तस्वीर उनके मालदीव वेकेशन […]