खेल

WTC Final: विजेता न्यूजीलैंड को मिले 11.87 करोड़, जानें भारत को कितना पैसा मिला

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड की टीम पहला वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीतकर मालामाल हो गई है. WTC फाइनल में भारत को 8 विकेट से शिकस्त देने वाली कीवी टीम को 16 लाख डॉलर (करीब 11.87 करोड़ रुपये) मिले हैं. आईसीसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में हिस्सा लेने वाली सभी नौ टीमों को पुरस्कार राशि दी है.

WTC फाइनल की उप विजेता भारतीय टीम को 8 लाख डॉलर (करीब 5 करोड़ 93 लाख रुपये) मिले हैं. भारतीय टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अभी दूसरे नंबर पर काबिज है जबकि न्यूजीलैंड 126 अंकों के साथ पहले स्थान पर है.

WTC अंकतालिका में ऑस्ट्रेलियाई टीम तीसरे स्थान पर रही. कंगारू टीम को 4.50 लाख डॉलर ( करीब 3.3 करोड़ रुपये) मिले. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशेन ने ज्यादा 1675 रन बनाए. वहीं पैट कमिंस 70 विकेट लेकर रविचंद्रन अश्विन (71 विकेट) दूसरे स्थान पर रहे. WTC अंकतालिका में इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर रही.

इंग्लैंड की टीम को 3.50 लाख डॉलर ( करीब 2.6 करोड़ रुपये) मिले. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में इंग्लैंड की तरफ से जो रूट ने सबसे ज्यादा 1660 रन बनाए. वहीं अनुभवी गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड ने 69 विकेट चटकाया. WTC अंकतालिका में दक्षिण अफ्रीका की टीम पांचवें स्थान पर रही. अफ्रीकी टीम को 2 लाख डॉलर ( करीब 1.45 करोड़ रुपये) मिले.

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अफ्रीका की तरफ से सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने सबसे ज्यादा 935 रन बनाए जबकि एनरिच नॉर्खिया 47 विकेट लेने में सफल रहे. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में छठे नंबर पर पाकिस्तान, सातवें नंबर श्रीलंका, आठवें नंबर पर वेस्टइंडीज और नौवें नंबर पर बांग्लादेश की टीम रही. इन चारों टीमों को 1 लाख डॉलर (करीब 74 लाख रुपये) मिले.

Share:

Next Post

जम्मू-कश्मीर: शोपियां जिले में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, 1 आतंकी ढेर

Fri Jun 25 , 2021
श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर (Kashmir) के शोपियां (Shopian) जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों (Terrorists) और सुरक्षा बलों (Security forces) के बीच जारी मुठभेड़(Encounter) में एक आतंकवादी(Terrorist) मारा गया। पुलिस ने हंजीपोरा इलाके में हो रही मुठभेड़ के बारे में कहा, एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया है। सर्च ऑपरेशन जारी है। आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच […]