बड़ी खबर

पूर्व मंत्री व राकांपा नेता एकनाथ खडसे को ईडी ने भेजा समन

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार शाम को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता व पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे को मनी लॉड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया है। ईडी के समन में एकनाथ खडसे को पुणे स्थित भोसरी जमीन घोटाले में पूछताछ के लिए गुरुवार को पूर्वान्ह 11 बजे उपस्थित रहने का आदेश दिया गया है। एकनाथ खडसे ने कहा कि गुरुवार को ईडी दफ्तर में उपस्थित होने से पहले वे मीडिया को सारी जानकारी देने वाले हैं।

जानकारी के अनुसार एकनाथ खडसे ने 2016 में राज्य का राजस्व मंत्री रहते हुए पुणे जिले के भोसरी एमआईडीसी में स्थित 3 एकड़ जमीन का आवंटन अपनी बेटी व दामाद के नाम करवाया था। इस जमीन आवंटन मामले में हुए व्यवहार की छानबीन ईडी मनी लॉड्रिंग एंगल से कर रही है। बुधवार को ईडी ने इस मामले में एकनाथ खडसे के दामाद गिरीश चौधरी को गिरफ्तार किया और विशेष कोर्ट ने गिरीश चौधरी को 12 जुलाई तक ईडी कस्टडी में रखने का आदेश जारी किया है। इसके बाद बुधवार शाम को ईडी ने इस मामले में पूछताछ के लिए एकनाथ खडसे को समन जारी किया है। ईडी इससे पहले एकनाथ खडसे से दो बार पूछताछ कर चुकी है। संभावना है कि गुरुवार को शाम तक ईडी एकनाथ खडसे को गिरफ्तार कर सकती है। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

सीजीएचएस की तर्ज पर राजस्थान में शुरू हुई आरजीएचएस योजना

Thu Jul 8 , 2021
मुख्यमंत्री ने दी मंजूरी, एक जनवरी 2004 के पश्चात् नियुक्त कार्मिकों को मिलेगा 10 लाख तक का कैशलेस उपचार जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सेन्ट्रल गवर्नमेंट हैल्थ स्कीम (सीजीएचएस) की तर्ज पर राज्य में विधायकों, पूर्व विधायकों सहित राज्य सरकार, निकायों, बोर्ड एवं निगमों के कार्मिकों तथा पेंशनरों को उपचार की बेहतर सुविधा देने के […]