उत्तर प्रदेश

लखनऊ में अलकायदा के दो आतंकी गिरफ्तार, विस्फोटक बरामद


लखनऊ। उत्तर प्रदेश (UP) के आतंकवाद निरोधी दस्ते (ATS) ने रविवार को एक बड़े अभियान में अलकायदा (Al Qaeda)से जुड़े दो आतंकवादियों (Two terrorists) को लखनऊ (Lucknow) के बाहरी इलाके काकोरी (Kakori) से गिरफ्तार (Arreste) किया है।


कथित तौर पर दोनों उग्रवादी काकोरी इलाके के एक घर में छिपे हुए थे।एटीएस टीम को उनकी मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी और पिछले एक हफ्ते से वह उन पर नजर रख रही थी।
आईजी एटीएस जी.के. गोस्वामी के नेतृत्व में बनी टीम ने उनके इलाके को घेर लिया और दोनों को एक घर से गिरफ्तार कर लिया।इस घर में वसीम नाम का एक किराएदार पिछले 15 साल से रहता था। घर में एक मोटर गैरेज भी है।
एटीएस सूत्रों के मुताबिक, घर से दो प्रेशर कुकर बम, एक डेटोनेटर और 6 से 7 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया है।बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर बुलाया गया है और आसपास के घरों को खाली करा लिया गया है।आईजी ने गिरफ्तार व्यक्तियों के नामों का खुलासा नहीं किया और कहा कि पूछताछ के बाद आगे के विवरण का खुलासा किया जाएगा।

एटीएस सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों आतंकवादियों ने लखनऊ में एक भाजपा सांसद और भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं को निशाना बनाने की योजना बनाई थी।
विभिन्न एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा बलों की एक मजबूत टुकड़ी मौके पर पहुंच गई है।

Share:

Next Post

UP : योगी सरकार ने बदला नाइट कर्फ्यू का समय, जानिए नई टाइमिंग

Sun Jul 11 , 2021
लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में कमी के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने कुछ और ढील का ऐलान किया है. कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की बेहतर होती स्थिति को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू (Night Curfew Timing) की टाइमिंग में बदलाव में किया है. राज्य सरकार की तरफ […]