देश मध्‍यप्रदेश राजनीति

अर्थ-व्यवस्था को सुदृढ़ करने में किसानों की महत्वपूर्ण भूमिका : केन्द्रीय कृषि मंत्री

भोपाल। केन्द्रीय कृषि एवं किसान-कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Union Minister of Agriculture and Farmers Welfare Narendra Singh Tomar) ने कहा कि देश की अर्थ-व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में किसानों की महत्वपूर्ण भूमिका है। केंद्र सरकार किसानों की कठिनाइयों को दूर करने के लिए कृत संकल्पित है। कोरोना महामारी से लगभग सभी देशों में प्रतिकूल परिस्थितियाँ निर्मित हुई हैं। भारत सरकार ने कृषि क्षेत्र को इन प्रतिकूल प्रभावों से बचाने के लिए आवश्यक कदम उठाये हैं। कृषकों को राहत के हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। 


केन्द्रीय मंत्री श्री तोमर आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से मुख्यमंत्रियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान नरसिंहपुर जिले की तेंदूखेड़ा तहसील से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल हुए।

इस वर्चुअल बैठक में कोरोना महामारी के परिणामस्वरूप कृषि क्षेत्र में निर्मित परिस्थितियों तथा उनके दृष्टिगत केंद्र सरकार द्वारा उठाये गये किसान हितैषी कदमों पर विस्तार से चर्चा हुई।

Share:

Next Post

बाबा महाकाल ने भक्तों को सात रूपों में दिये दर्शन राजसी ठाट-बाट के साथ धूमधाम से निकली शाही सवारी

Mon Sep 6 , 2021
उज्‍जैन। भगवान श्री महाकालेश्वर (Baba Mahakal, devotees, darshan, majestic, pomp, pomp, came out, royal ride) की श्रावण-भाद्रपद माह (Shravan-Bhadrapada month) में निकलने वाली सवारियों के क्रम में सातवें सोमवार 06 सितम्बर को सायं 04 बजे परम्परानुसार श्री महाकालेश्वर भगवान की शाही सवारी धूमधाम से निकली। शाही सवारी में भगवान श्री महाकालेश्वर ने 7 विभिन्न स्वरूपों […]