खेल

T20 विश्व कप 2007 के सेमीफाइनल में युवराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आज ही के दिन खेली थी आतिशी पारी

नई दिल्ली। आज का दिन भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए काफी यादगार है। आज से 14 साल पहले 22 सितंबर 2007 को महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के नेतृत्व में भारतीय टीम (Indian team ) ने टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल (semi-finals of T20 World Cup) में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था। इस मुकाबले में भारतीय हरफनमौला खिलाड़ी युवराज सिंह ने केवल 30 गेंदों में 70 रन की तूफानी पारी खेली थी।


इस मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 188 रन का स्कोर खड़ा किया था इसमें युवराज सिंह के बल्ले से 70 रन निकले थे। चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए युवी ने कंगारू गेंदबाजों की जमकर पिटाई की थी। इस मैच में भारतीय पारी में एक ही अर्धशतक बना था और वो युवी के बल्ले से ही आए थे।

युवराज ने गौतम गंभीर के आउट होने के बाद मैदान पर कदम रखा था। इस वक्त भारत का स्कोर महज 41 रन था। युवराज ने 5 छक्के और 5 चौके जमाते हुए महज 30 गेंद पर 70 रन बना डाले। इस पारी के दौरान उन्होंने रॉबिन उथप्पा के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की अहम साझेदारी भी निभाई। इस साझेदारी के दौरान युवी ने 55 रन बनाए जबकि उथप्पा ने 27 रन का योगदान दिया था।

189 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 173 रन ही बना पाई थी।

Share:

Next Post

टूलकिट मामले में छत्तीसगढ़ सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, संबित पात्रा और रमन सिंह को मिली राहत बरकरार

Wed Sep 22 , 2021
नई दिल्ली। टूलकिट मामले (Toolkit Case) में छतीसगढ़ सरकार (Government of Chhattisgarh) को आज सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) से झटका लगा. कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Former Chief Minister Raman Singh) और बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा (BJP spokesperson Sambit Patra) के खिलाफ राज्य सरकार की याचिका खारिज (petition dismissed) कर दी है. दोनों नेताओं […]