खेल

WBBL : ब्रिस्बेन हीट ने पूनम यादव के साथ किया करार

ब्रिस्बेन। ब्रिस्बेन हीट (Brisbane Heat) ने शुक्रवार को महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) (Women’s Big Bash League (WBBL)) के आगामी संस्करण के लिए प्रमुख भारतीय लेग स्पिनर पूनम यादव (Indian leg spinner Poonam Yadav) के साथ करार किया है। पूनम वर्तमान में चल रही ऑस्ट्रेलिया-भारत श्रृंखला के समापन पर हीट से जुड़ेंगी। वह डब्ल्यूबीबीएल के इस सत्र में खेलने वाली आठवें भारतीय खिलाड़ी हैं।

पूनम ब्रिस्बेन की टीम में न्यूजीलैंड की एमिलिया केर की जगह लेगी। केर ने मानसिक स्वास्थ्य संबंधी कारणों से पिछले महीने बिग बैश से हटने का फैसला किया था।


पूनम के अलावा भारत की जो अन्य खिलाड़ी इस टी20 लीग में खेलेंगी उनमें शेफाली वर्मा, राधा यादव (दोनों सिक्सर्स), स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा (दोनों थंडर), ऋचा घोष (हरिकेन्स), जेमिमा रोड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर (दोनों रेनेगेड्स) शामिल हैं।

हीट की कोच एशले नोफ्के ने कहा कि क्लब इस तरह के कैलिबर के खिलाड़ी को श्रृंखला की शुरुआत के करीब साइन करके खुश है।

उन्होंने कहा, “अपने वर्ग और अनुभव की एक खिलाड़ी का हमारे समूह में स्वागत करना बहुत रोमांचक है। हम जानते हैं कि इस गर्मी में पूनम के बोर्ड में आने के लिए बहुत कुछ है।”

उन्होंने कहा, “जब हमने एमिलिया केर को खो दिया, तो हमें विश्वास था कि हम अपने समूह का समर्थन कर सकते हैं ताकि हम खुद का अच्छा हिसाब दे सकें। लेकिन पूनम के कौशल और उनकी प्रतिस्पर्धा को जोड़ना एक बड़ा परिणाम है। वह एक अलग प्रकार की गेंदबाज है, और हम स्पष्ट हैं कि हम अपने लाइन-अप में उसकी प्रतिभा का सर्वोत्तम उपयोग कैसे कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “हमें लगता है कि पूनम टीम में युवा खिलाड़ियों के लिए भी बहुत अच्छी होंगी। उन्होंने एमसीजी में दुनिया के सबसे बड़े मंच पर अपना संयम दिखाया है और कई देशों में उच्च स्तर पर क्रिकेट खेला है।” (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

Air India की 'घर वापसी' पर भावुक रतन टाटा ने कहा-'Welcome Back'

Sat Oct 9 , 2021
-रतन टाटा ने कहा, एयर इंडिया के लिए बोली जीतना बेहद अच्छी खबर नई दिल्ली। आखिरकार कर्ज में डूबी एयर इंडिया (Air India) की बिक्री के लिए बोली टाटा समूह ने जीत ली है। टाटा समूह की इकाई टैलेस प्राइवेट लिमिटेड (Tales Private Limited, a unit of the Tata Group) ने 18 हजार करोड़ रुपये […]