विदेश

भारतीय मूल के बिजनेसमैन ने अपने पिता को तोहफे में दी 21 करोड़ की सुपरकार

नई दिल्ली। लग्जरी कार (luxury car) बनाने वाली कंपनियों में बुगाटी (Bugatti) का नाम प्रमुखता से लिया जाता है. सुपरकार बनाने वाली इस कंपनी की कारें इतनी महंगी होती हैं कि ये कभी-कभार ही सड़कों पर देखने को मिलती हैं. इस कंपनी की एक कार बुगाटी शिरॉन (Bugatti Chiron) तो इतनी महंगी है कि दुनिया में 100 से भी कम लोगों ने इसे खरीदा है. भारतीय मूल के अमेरिकी बिजनेस मैन (American business man of Indian origin) मयूर श्री (Mayur Shree) भी इन चुनिंदा 100 लोगों में से एक हैं.
मयूर श्री अमेरिका (US) में रियल एस्टेट (Real Estate) का बिजनेस करते हैं और उन्हें महंगी कारों का शौक है. उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपने लग्जरी कार कलेक्शन की कई तस्वीरें शेयर की हैं. दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक बुगाटी शिरॉन (Bugatti Chiron) की तस्वीरें भी उनके इंस्टाग्राम पर देखी जा सकती हैं. खबरों के अनुसार, मयूर ने यह कार अपने पिता को कुछ समय पहले गिफ्ट की है.



इसकी कीमत जानकर आप हैरान हो सकते हैं. बुगाटी की इस सुपरकार की कीमत 21 करोड़ रुपये से शुरू होती है. अगर खरीदार कंपनी के बेस मॉडल में कुछ भी कस्टमाइज नहीं कराते हैं तो ये कार 21 करोड़ रुपये में मिल सकती है. अपने हिसाब से कुछ भी कस्टमाइजेशन करवाने पर इसका दाम और बढ़ जाएगा. मयूर के पास जो बुगाटी शिरॉन है, उसमें पेंट के काम समेत कई कस्टमाइजेशन कराए गए हैं. इस तरह कह सकते हैं कि उनकी बुगाटी शिरॉन की कीमत 21 करोड़ रुपये से कहीं ज्यादा है.
मयूर के पास 1-2 नहीं बल्कि दर्जनों लग्जरी गाड़ियां हैं. उनके पास पॉर्श जीटी आरएस2 (Porsche GT RS2), मैकलैरेन 720एस (McLaren 720S), रॉल्स रॉइस ड्रॉप हेड कूपे (Rolls Royce Drop Head Coupe), लैम्बॉर्गिनी एवेंटाडोर एसवीएच (Lamborghini Aventador SVH), पॉर्श जीटी आरएस3 (Porsche GT RS3) जैसी गाड़ियां भी हैं. इनके अलावा उनके पास कई लग्जरी कन्वर्टिबल गाड़ियां हैं.
बुगाटी शिरॉन की बात करें तो इसे दुनिया की सबसे महंगी और पावरफुल गाड़ियों में से एक माना जाता है. इस कार का इंजन इतना पावरफुल है कि 1479 बीएचपी पावर और 1600 एनएम टॉर्क जेनरेट कर सकता है. यह कार महज 2.3 सेकेंड में शून्य से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है. इसकी टॉप स्पीड 420 किलोमीटर प्रति घंटे है.

Share:

Next Post

WHO की रिपोर्ट से खुलासा-मां के दूध के खिलाफ साजिश, नवजात को मार्केट का दूध पिलाने पर दिया जा रहा ज्‍यादा जोर

Wed Feb 23 , 2022
नई दिल्ली। नवजात बच्चे (newborn baby) के लिए मां का दूध(mother’s milk) ही सर्वोत्तम आहार(best diet) है, ये लाइन सरकार (Government) ने कितनी बार और कई तरीकों से बेचने की कोशिश की है. लेकिन इस पर डिब्बाबंद दूध (canned milk) बेचने वालों की मार्केटिंग भारी पड़ रही है. WHO और UNICEF ने अपनी रिपोर्ट में […]