भोपाल न्यूज़ (Bhopal News) मध्‍यप्रदेश

दल बदला पर जगह वही, सचिन बिड़ला बैठेंगे कांग्रेस विधायकों के साथ

भोपाल। कांग्रेस (Congress) का साथ छोड़कर भाजपा (Bjp) का दामन थामने वाले मध्य प्रदेश के विधायक सचिन बिरला (MLA Sachin Birla) की सदस्यता आज भी बरकरार है, क्योंकि अभी विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम ने उनकी सदस्यता को लेकर कोई फैसला नहीं लिया है। आने वाले बजट सत्र में बिरला विधानसभा में कांग्रेस विधायकों के साथ ही बैठेंगे। अक्टूबर में हुए लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव (by-election) के दौरान बड़वाह से कांग्रेस (Congress MLA Sachin Birla) विधायक सचिन बिरला ने मतदान से चार दिन पहले कांग्रेस (Congress) पार्टी को छोड़कर भाजपा (Bjp) का दामन थाम लिया था। कांग्रेस (Congress) की तरफ से उनके दलबदल को आधार बताकर उनकी सदस्यता को समाप्त करने का जो आवेदन दिया था वह तकनीकी खामियों के कारण निरस्त हो चुका है।


विधायक को बुलाया जाएगा

विधानसभा के प्रमुख सचिव ने बताया सचिन बिरला की सदस्यता को खत्म किए जाने का कांग्रेस का आवेदन अभी विधानसभा अध्यक्ष के पास विचाराधीन है, उस पर फैसले के पहले विधानसभा अध्यक्ष उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए बुलाएंगे और उसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा। आने वाले बजट सत्र में उनकी सदस्यता पर फैसला होने तक वे कांग्रेस (Congress) विधायकों के साथ ही बैठेंगे।

Share:

Next Post

घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को मिली राहत, 60 यूनिट तक बिजली खपत पर इस महीने से नहीं आएगा बिल

Wed Mar 2 , 2022
नई दिल्ली: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में 11 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिली है. चूंकि प्रदेश में 60 यूनिट तक मासिक बिजली खपत करने वाले घरेलू उपभोक्ताओं को इस महीने से बिजली बिल नहीं आएंगे. ऐसे में 125 यूनिट तक 1 रुपए की दर से उपभोक्ताओं को बिजली […]