खेल

अपने कोच मैरियन वाजदा से अलग हुए नोवाक जोकोविच

बेलग्रेड। सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Tennis player Novak Djokovic) अपने लंबे समय के कोच (Coach) मैरियन वाजदा (Marion Vajda) से अलग हो गए हैं। जोकोविच ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि है तुरी में एटीपी फाइनल के बाद वह कोच वाजदा से अलग हो जाएंगे।

जोकोविच ने कहा, “मैरियन मेरे करियर में सबसे महत्वपूर्ण रहे हैं और उनके साथ काफी यादगार पल जुड़े हुए हैं। साथ में हमने कुछ अविश्वसनीय चीजें हासिल की हैं। मैं पिछले 15 वर्षों में उनकी दोस्ती और समर्पण के लिए बहुत आभारी हूं। वह हमेशा मेरे लिए एक परिवार की तरह रहेंगे। उन्होंने मेरे लिए जो कुछ किया है उसे शब्दों में बयान नहीं कर सकता।”

वाजदा ने अपने पूरे करियर में जोकोविच की मदद की और उनके कोचिंग में जोकोविच ने 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं।

वाजदा ने कहा, “नोवाक के साथ अपने समय के दौरान, मैं उसे आज के खिलाड़ी के रूप में बदलते हुए देखने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। मैं उनके साथ अपने समय को बहुत गर्व के साथ देखूंगा। और हमने जो सफलता हासिल की है उसके लिए बहुत आभारी हूं। मैं उसका सबसे बड़ा समर्थक हूं। वह कोर्ट के अंदर और बाहर और नई चुनौतियों के लिए तैयार है।

कोविड-19 टीकाकरण न लगवाने के कारण जोकोविच इस साल ऑस्ट्रेलियन ओपन में हिस्सा नहीं ले सके थे। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

काउंटी चैंपियनशिप : शुरुआती दौर में सरे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे जेसन रॉय

Thu Mar 3 , 2022
लंदन। इंग्लैंड (England) के बल्लेबाज जेसन रॉय (batsman Jason Roy) इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) से हटने के बाद काउंटी चैंपियनशिप (County Championship) के शुरुआती दौर में सरे के लिए भी नहीं खेलेंगे। रॉय के आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए खेलने की उम्मीद थी, उन्हें पिछले महीने की नीलामी में […]