देश

मप्र के कूनों में आने से पहले नामीबिया में चीतों का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

भोपाल। मध्यप्रदेश के कुनो राष्ट्रीय उद्यान (KNP में आने वाले चीतों का नामीबिया में चीता संरक्षण कोष (CCF) के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों के एक दल द्वारा पहली स्वास्थ्य जांच (health check up) की गई है।



यह जानकारी यह जानकारी नामीबिया में भारतीय उच्चायुक्त ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए दी । भारतीय उच्चायुक्त के आधिकारिक अकाउंट से ट्वीट किया गया, ”चीता कंजर्वेशन फंड के अंतरराष्ट्रीय विशेषज्ञों के दल ने प्रसिद्ध विशेषज्ञ डॉ लॉरी मार्कर के नेतृत्व में कुनो नेशनल पार्क मध्यप्रदेश में स्थानांतरित होने वाले चीतों का पहला स्वास्थ्य परीक्षण किया। इस दौरान उच्चायुक्त प्रशांत अग्रवाल मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि हम नामीबिया के पर्यावरण और पर्यटन मंत्रालय को धन्यवाद देते हैं।

आपको बता दें कि स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि चीतों के दक्षिण अफ्रीका और नामीबिया से अगले महीने केएनपी में आने की उम्मीद है। लंबी यात्रा और पर्यावरण के परिवर्तन के चलते इन चीतों को यहां समायोजित होने में समय लगेगा।

Share:

Next Post

MP में भारी बारिश का कहर, सड़कें हुई जलमग्‍न, यातायात ठप्प

Tue Aug 16 , 2022
भोपाल. भारी बारिश (Heavy rain) ने मध्य प्रदेश में हाहाकार मचाया हुआ है. लगातार बारिश होने से नदियां उफान पर हैं और चारों ओर जलप्रलय दिखाई दे रही है. लोगों ने घरों में पानी घुस गया है और हाईवे बंद हो गए हैं. जिलों की सड़कें जलमग्न (roads submerged) हैं. इस वजह से यातायात ठप […]