देश

अपने बयान पर घिरे कैलाश विजयवर्गीय, बोले-‘ जैसे विदेश में लड़कियां BF बदलती हैं, बिहार के CM की भी यही स्थिति’

इंदौर । बिहार (Bihar) में नई सरकार के गठन पर कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) ने टिप्पणी की है. इसपर अब सवाल उठने लगे हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) के महासचिव और सांसद कैलाश विजयवर्गीय ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर बात करते हुए कहा था कि बिहार की सरकार ऐसे बदली है जैसे विदेश में लड़कियां कभी भी बॉयफ्रेंड बदल लेती हैं. विजयवर्गीय के इस बयान पर कांग्रेस और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने उनको घेरा है.

कैलाश विजयवर्गीय बिहार में पत्रकारों से बात कर रहे थे. उनसे पत्रकार ने कहा कि बिहार में लालू यादव फिर से ‘बड़े भइया’ बन गए हैं. इसपर विजयवर्गीय ने कहा, ‘मैं विदेश में था. जिस दिन बिहार की सरकार बदली तो एक ने बोला कि ये तो हमारे यहां होता है कि लड़कियां बॉयफ्रेंड कभी भी बदल लेती हैं. बिहार के मुख्यमंत्री की भी ये ही स्थिति है. कब किससे हाथ मिला लें कब किसका हाथ छोड़ दें.’


कांग्रेस ने भी कैलाश विजयवर्गीय को घेरा है. कांग्रेस के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि महिलाओं का अपमान भाजपा के DNA में शामिल है और तरीका है- अभद्र टिप्पणियां और अपराधियों का संरक्षण. प्रधानमंत्री मोदी देश की महिलाओं से माफी कब माँगेंगे? इस पर मौन बर्दाश्त नहीं है.

विजयवर्गीय के इस बयान पर यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया भी आई है. उन्होंने लिखा, ‘महिलाओं के बारे में ऐसे नकारात्मक विचार रखनेवाले भाजपाइयों के होते हुए भाजपा के राज में देश की नारी की स्थिति कैसे सुधरेगी.’

नीतीश ने RJD संग बनाई सरकार
बता दें कि बिहार में नीतीश कुमार ने भारतीय जनता पार्टी का साथ छोड़कर अब लालू यादव की पार्टी RJD संग सरकार बनाई है. इस महागठबंधन सरकार में कुल सात छोटी-बड़ी पार्टी शामिल हैं. नीतीश इस सरकार में सीएम बने हैं. वहीं तेजस्वी यादव डिप्टी सीएम हैं. सरकार में कुल 31 मंत्री बनाए गए हैं. जिनका शपथ ग्रहण भी हो चुका है. नीतीश की इस नई सरकार का 24 अगस्त को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट होना है.

कार्यकाल के बीच में नीतीश कुमार का यूं बीजेपी का साथ छोड़कर जाना सबको हैरान कर गया था. बीजेपी तब से नीतीश पर हमलावर है. दूसरी तरफ नीतीश कुमार ने कहा था कि बीजेपी राज्य में JDU को खत्म करने की साजिश कर रही थी, इसलिए उन्होंने अलग होने का फैसला किया था.

फिलहाल नीतीश सरकार के कुछ मंत्री सवालों के घेरों में हैं. बीजेपी का आरोप है कि दागियों को नीतीश सरकार में मंत्री पद दिया गया है. मंत्री कार्तिकेय कुमार, लेसी सिंह के नामों का खुलकर विरोध हो रहा है. इन आरोपों के बीच नीतीश ने गुरुवार को सभी मंत्रियों का जिलों का प्रभार बांट दिया है. कार्तिकेय को शिवहर वहीं लेसी को मुधुबनी की जिम्मेदारी सौंपी गई है. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पटना और भोजपुर देखेंगे.

Share:

Next Post

कच्चा तेल छह महीने के निचले स्तर पर पहुंचा, फिर भी भारत की तेल कंपनियों को हो रहा घाटा!

Fri Aug 19 , 2022
नई दिल्ली । अंतरराष्ट्रीय बाजार (International market) में कच्चे तेल (Crude oil) की कीमतें छह महीने के निचले स्तर पर पहुंच गई हैं। अधिकारियों ने बताया कि इस वजह से भारतीय खुदरा ईंधन विक्रेताओं को पेट्रोल (petrol) की बिक्री पर घाटा नहीं हो रहा है, लेकिन डीजल (diesel) की बिक्री पर नुकसान जारी है। डीजल […]