विदेश

यूक्रेन ने पूर्वी क्षेत्र में किया जबरदस्त पलटवार, 17 रूसी ठिकानों को बनाया निशाना

कीव: यूक्रेन से एक बड़ी खबर आई है. यूक्रेन ने रूसी सेनाओं के खिलाफ धावा बोल दिया है. यूक्रेन ने पूर्वी क्षेत्र में रूसी सैनिकों के 17 ठिकानों पर हमला किया है. देश के जनरल स्टाफ ने हमले की जानकारी दी है. इस हमले में रूस के सैन्य उपकरणों को भारी नुकसान पहुंचाया गया है. रूस-यूक्रेन की जंग खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. यूक्रेन में आए दिन धमाके हो रहे हैं.

कीव इंडिपेंडेंट की पोस्ट के अनुसार जनरल स्टाफ ने बताया कि यूक्रेन की सेना ने रूसी सैनिकों और सैन्य उपकरणों, पांच कमांड पोस्ट और लुहान्स्क और डोनेट्स्क क्षेत्र में एक रूसी गोला बारूद डिपो के साथ 17 क्षेत्रों पर हमला किया है. उन्होंने कहा कि, रूसी सैनिक डोनेट्स्क ओब्लास्ट में क्रास्नोहोरिवका, बखमुट, इवानह्रद, ओपिटने, क्लिश्चिव्का, मैरींका, पावलिवका, वोडाने और मेयर्स्क में स्थित थे. वहीं इंस्टीट्यूट ऑफ द स्टडी ऑफ वॉर (ISW) ने कहा कि यूक्रेन में रूसी विफलताओं से सैनिकों और उनके परिवारों में आक्रोश है.


यूक्रेन के पलटवार से रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को तगड़ा झटका लगा है. यह पहली बार नहीं जब यूक्रेन ने ताबड़तोड़ हमला किया है. इससे पहले भी यूक्रेन ने रूसी सेनाओं के खिलाफ धावा बोला था. देश के सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ ने बताया था कि वायु सेना ने दुश्मन पर 33 हमले किए थे, जिसमें सैन्य उपकरण भंडारण के 26 क्षेत्रों को निशाना बनाया गया था. केवल 24 घंटों में रूस के एडवांस हथियारों को तबाह कर दिया था. रिपोर्ट के अनुसार, 1 रूसी हेलीकॉप्टर, 2 ओरलान-10 ड्रोन, 6 शहीद-136 लड़ाकू ड्रोन और 2-Kub प्रकार के ड्रोन मार गिराए थे.

Share:

Next Post

सरकार कैंसिल करेगी 10 लाख राशन कार्ड, इन लोगों को नहीं मिलेगा मुफ्त अनाज

Tue Nov 8 , 2022
नई दिल्ली: देश भर में करोड़ों लोग मुफ्त सरकारी राशन का फायदा उठा रहे हैं लेकिन सरकार अब ऐसे लोगों का राशन बंद करने जा रही है. जो लोग सरकारी राशन (Government Ration) का फर्जी तरीके से फायदा उठा रहे हैं. सरकार ने हाल ही में देशभर से 10 लाख फर्जी राशन कार्डों (10 Lakh […]