बड़ी खबर

दिल्ली से यूपी-बिहार तक शीतलहर ने बढ़ाई ठंड, एमपी और महाराष्ट्र में बारिश के आसार

नई दिल्‍ली । दिसंबर (december) के महीने में मौसम तेजी से बदल रहा है. पहाड़ों पर बर्फबारी (Snowfall) का दौर जारी है तो दक्षिण भारत में बारिश (Rain) आफत बढ़ा रही है. मैदानी इलाकों में सर्दी (winter) का सितम देखने को मिल रहा है. उत्तर भारत (North India) में शीतलहर चलने से तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है.

दिसंबर की शुरुआत में ही तापमान काफी नीचे चला गया है. मौसम विभाग की ओर से संभावना जताई गई है कि पारा अभी और नीचे जाएगा. दिल्ली-NCR से लेकर यूपी-बिहार तक न्यूनतम तापमान में करीब 5 डिग्री तक पारा लुढ़का है. इसके चलते लोगों को दिनभर ठंड महसूस हो रही है.

दिल्ली से लेकर यूपी-बिहार तक कांपा
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के अलावा यूपी-बिहार में भी ठंड का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली-एनसीआर के कई जगहों में आज सारा दिन बादल छाए रहेंगे. सुबह और शाम के वक्त अब कोहरा भी देखने को मिलने लगा है. रात को तापमान में काफी गिरावट हो जाती है. शीतलहर के चलते दिन में भी ठिठुरन महसूस होगी. आने वाले समय में सर्दी में और बढ़ोत्तरी होगी.


MP-महाराष्ट्र में बारिश की संभावना
मौसम विभाग की ओर से मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के कई जिलों में बारिश की संभावना जताई गई है. मध्य प्रदेश के कई इलाकों में शीतलहर का प्रकोप भी देखने को मिल सकता है. बारिश और शीतलहर के कारण तापमान में भारी गिरावट आएगी. आने वाले सप्ताह में दिन में ही लोगों को आग का सहारा लेना पड़ेगा.

दक्षिणी राज्यों में भी बारिश जारी
दक्षिणी राज्यों के कई इलाकों में आसमान में बादल छाए रहने और हल्की बारिश होने के आसार है. अरब सागर में हवाओं का दवाब बनता दिख रहा है. इसी वजब से देश के कई राज्यों में अगले हफ्ते में बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है. मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण भारत के कई राज्यों तमिलनाडु और अंडमान और निकोबार में बारिश समूह के कुछ इलाकों में अगले 24 घंटे में बारिश होने की संभावना है.

Share:

Next Post

क्या आपको PAYD या उपयोग-आधारित मोटर इंश्योरेंस पॉलिसी का विकल्प चुनना चाहिए?

Thu Dec 1 , 2022
इंदौर !कार इंश्योरेंस स्टेंडर्डाइज्ड प्लान्स (Car Insurance Standardized Plans) के रूप में आते है। अब आपकों किसी भी कार इंश्योरेंस (Car Insurance) को खरीदते समय अपनी ड्राइविंग की आदतें, और जरूरत के हिसाब से अपनी पॉलिसी (Policy) का चुनाव कर सकते है। इतना ही नहीं अपने कार इंश्योरेंस के प्रीमियम पर भी बचत कर सकते […]