खेल

सूर्यकुमार की सलाह पर मैच से पहले किया ये काम, बांग्लादेश के खिलाफ छाए इशान किशन

डेस्क: इशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जमाया. बांग्लादेशी गेंदबाजों की इस दौरान जमकर पिटाई की. फिल्मी अंदाज में कहें तो मार-मारकर धागा खोल दिया. ये उनके इंटरनेशनल करियर का पहला दोहरा शतक रहा. इशान मेंस क्रिकेट में पहले और ओवरऑल दूसरे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने अपने पहले शतक को ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डबल में बदल दिया. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि उन्हें मिली इस कामयाबी के पीछे विराट कोहली के चुने गेंदबाज और सूर्यकुमार यादव की सलाह का बड़ा हाथ है.

चटगांव वनडे में 131 गेंदों पर 210 रन बनाने वाले इशान किशन ने कहा कि वो 15 ओवर पहले आउट हो गए. बच गए होते तो 300 रन भी ठोक देते. जिस तरह से वो बल्लेबाजी कर रहे थे ऐसा मुमकिन भी था. लेकिन, किन गेंदबाजों को मारना है और किसे नहीं इशान किशन के लिए ये सेलेक्शन किया किसने? जी हां, विराट कोहली ने.


विराट कोहली ने गेंदबाजों का किया सेलेक्शन
इशान किशन ने मैच के बाद अंजूम चोपड़ा से बातचीत में बताया कि “विराट भाई क्रीज पर थे तो चीजें आसान थी. वो मुझे गेंदबाजों के चयन में मदद कर रहे थे ताकि मैं उन्हें टारगेट कर रन जुटा सकूं. ” इतना ही नहीं इशान ने आगे कहा कि जब वो 95 रन पर खेल रहे थे तो बड़े शॉट के साथ शतक पूरा करने की सोच रहे थे. उस वक्त विराट कोहली ने आकर उन्हें शांत किया और कहा जरा संभलकर , पहला शतक है.

स्टेडियम एक घंटा पहले पहुंचे, सूर्यकुमार की सलाह मानी
अब सवाल है कि क्या इशान के दोहरे शतक में बस विराट के चुने गेंदबाजों का ही हाथ है, जिन्हें उन्होंने मारा. जी नहीं, इशान किशन के दोहरे शतक में सबसे बड़ा रोल सूर्यकुमार की सलाह ने अदा किया. इशान किशन ने बताया कि मैच से पहले उनकी सूर्यकुमार य़ादव से बात हुई थी.

इशान ने बताया कि सूर्यकुमार ने उन्हें मैच से पहले बैटिंग करने की सलाह दी और कहा कि इससे गेंद को देखने में आसानी होगी. सूर्यकुमार की कही इस बात को गांठ बांधकर इशान किशन बाकी टीम से एक घंटा पहले ही स्टेडियम पहुंच गए और प्रैक्टिस करने लगे. इस प्रैक्टिस का फायदा उन्हें मैच में मिला, जहां उन्होंने दोहरा शतक ऐसा लगाया जैसे गेंद क्रिकेट की नहीं फुटबॉल दिख रही हो.

Share:

Next Post

लगातार सातवीं बार गुजरात में सरकार बनाने जा रही है भाजपा

Sat Dec 10 , 2022
नई दिल्ली । गुजरात में (In Gujarat) अब तक की सबसे बड़ी (Biggest Ever) ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद (After A Historic Victory) भाजपा (BJP) 12 दिसंबर को (On 12th December) राज्य में (In the State) लगातार सातवीं बार (For the Seventh Consecutive Time) सरकार बनाने जा रही है (Is Going to form the […]