खेल विदेश

मेसी के नाम एक नया रिकॉर्ड, सबसे लोकप्रिय पोस्ट बना उनका इंस्टाग्राम मैसेज

नई दिल्ली। अर्जेंटीना (Argentine) के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी (football legend Lionel Messi) का सबसे बड़ा सपना रविवार 18 दिसंबर को पूरा हुआ, जब उन्होंने अपनी टीम के लिए फीफा वर्ल्ड कप (fifa world cup) जीतने में सफलता हासिल की। उस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड बनाए, लेकिन खिताबी मैच के दो दिन बाद भी लियोनेल मेसी ने एक बड़ा रिकॉर्ड (big record) अपने नाम किया है। अर्जेंटीना की विश्व कप जीत का जश्न मनाने वाला लियोनेल मेसी का इंस्टाग्राम मैसज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (instagram message social media platform) के इतिहास में 56 मिलियन लाइक्स (56 million likes) के साथ सबसे लोकप्रिय पोस्ट बन गया है।


दोहा के लुसैल स्टेडियम में रविवार के फाइनल में 3-3 से रोमांचक ड्रॉ के बाद अर्जेंटीना ने फ्रांस को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल का सबसे बड़ा पुरस्कार जीता। सात बार के बैलन डी’ओर पुरस्कार विजेता लियोनेल मेसी को इस पीढ़ी का महानतम फुटबॉलर बनाने में ये अंतिम रबर स्टैंप था। इस खिताब को जीतने के साथ ही वे यकीनन अब तक के सबसे महान फुटबॉलर बन गए हैं। बता दें कि फाइनल मैच में भी उन्होंने दो गोल किए थे। हालांकि, पहला गोल पेनल्टी कार्नर के जरिए आया था।

अब, मेसी के नाम पर एक और रिकॉर्ड है, जिसमें अर्जेंटीना की सफलता के बाद उन्होंने पोस्ट किया था। खबर लिखे जाने तक उसे 66 मिलियन से ज्यादा लाइक मिल चुके हैं। पिछला हाई-वाटर मार्क 55.9 मिलियन लाइक्स का था। 35 वर्षीय मेसी ने अपने इंस्टा पोस्ट के कैप्शन में लिखा, “मेरे परिवार को बहुत-बहुत धन्यवाद, उन सभी को जिन्होंने मेरा समर्थन किया और उन सभी को भी जिन्होंने हम पर विश्वास किया। हम एक बार फिर हमने दिखाया है कि अर्जेंटीना के खिलाड़ी जब हम एक साथ लड़ते हैं और एकजुट होते हैं तो हम वह हासिल करने में सक्षम होते हैं, जो हम करने के लिए तैयार होते हैं।”

मेसी को दूसरी बार विश्व कप गोल्डन बॉल का अवॉर्ड मिला। हालांकि, गोल्डन बूट फ्रांस के काइलियन एमबाप्पे को मिला, जिन्होंने टूर्नामेंट में कुल 8 गोल किए। वहीं, मेसी ने कुल सात गोल फाइनल तक किए। एमबाप्पे ने फाइनल में हैट्रिक अपने नाम की, लेकिन ये किसी काम की नहीं रही, क्योंकि पेनल्टी शूटआउट में टीम को 4-2 से हार का सामना करना पड़ा। फ्रांस की टीम ने चार साल पहले इस खिताब पर कब्जा जमाया था, जब उन्होंने क्रोएशिया की टीम को हराया था।

Share:

Next Post

हिंद महासागर में नहीं चलेगी चीन की दादागिरी, नई सबमरीन से बढ़ी Indian Navy की ताकत

Wed Dec 21 , 2022
नई दिल्ली। हिंद महासागर (Indian ocean) में चीन की बढ़ती गतिविधियों (China’s growing activities) के बीच भारतीय नौसेना (Indian Navy) की ताकत पहले से और मजबूत हो गई है। भारतीय नौसेना को मंगलवार को पांचवीं स्कॉर्पीन सबमरीन ‘वागीर’ (Scorpene Submarine ‘Vagir’) मिल गई है, जिसे अगले महीने सेवा में शामिल करने की योजना है। ‘वागीर’ एक […]