जबलपुर न्यूज़ (Jabalpur News)

श्री वात्सल्य सेवा धाम परिवार जगाएगा अलख

  • हस्ताक्षर अभियान से विकास, शिक्षा और रोजगार की आवाज होगी बुलंद

जबलपुर। महाकौशल के प्रमुख केंद्र संस्कारधानी जबलपुर में उत्कृष्ट शिक्षा, बेहतर स्वास्थ्य और रोजगार सृजन की दिशा में श्री वात्सल्य सेवा धाम ने अनुकरणीय पहल का बीड़ा उठाया है। सामाजिक सरोकार के साथ संस्था ने सामाजिक चेतना और धर्म भावना के साथ-साथ जबलपुर के विकास में हाथ बंटाने का लक्ष्य साधा है। इस क्रम में श्री वात्सल्य सेवा धाम परिवार जल्द हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत करेगा। हस्ताक्षर अभियान के तहत स्मार्ट सिटी डेवलपमेंट, हेल्थ, रोजगार मूलक शिक्षा की दिशा में शहरवासियों से जनमत जुटाया जाएगा। शहर एवं प्रदेश के जनप्रतिनिधियों समेत प्रदेश सरकार के संबंधित अधिकारियों तक शहर विकास हित में शहरवासियों की राय पहुंचाने के लिए श्री वात्सल्य सेवा धाम परिवार यह विशेष हस्ताक्षर अभियान शुरू करेगा। परम पूज्य अभिषेक गुरुजी के सानिध्य में शुरू किए जाने वाले हस्ताक्षर अभियान में संस्था परिवार सदस्य नगर वासियों से हस्ताक्षर कराकर समर्थन जुटाएंगे।

अभियान का लक्ष्य
युवा संत श्री अभिषेक गुरुजी ने बताया कि इस अभियान का मकसद मूल रूप से जबलपुर के इंजीनियरिंग कॉलेज में एनआईटी की स्थापना, संभाग के लोगों के स्वास्थ्य रक्षक मेडिकल कॉलेज अस्पताल को ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एम्स)यानी अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में अपग्रेड करने अथवा एम्स की नई स्थापना करने से संबंधित है।



मल्टीनेशनल कंपनियों की सहभागिता
आईटी पार्क जबलपुर में बहुराष्ट्रीय कंपनियों की स्थापना के लिए भी श्री वात्सल्य सेवा धाम परिवार ने कृत संकल्प जताया है। मल्टीनेशनल कंपनियों की आईटी पार्क में सहभागिता के लिए टीसीएस, विप्रो जैसी बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों की स्थापना की भी मांग हस्ताक्षर अभियान के माध्यम से की जाएगी। श्री वात्सल्य सेवा धाम प्रमुख अभिषेक गुरु जी ने बताया किए इन प्रमुख तीन मांगों की पूर्ति से संस्कारधानी जबलपुर में रोजगार, स्वास्थ्य और शिक्षा की दिशा-दशा में व्यापक रूप से सकारात्मक बदलाव आ सकेगा। साथ ही स्मार्ट सिटी की रेस में शामिल जबलपुर शहर को भी इन सौगातों से विशिष्ट दर्जा प्राप्त हो सकेगा।

नजदीकी 15 जिले होंगे लाभान्वित
अभियांत्रिकी महाविद्यालय में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) यानी राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान एनआईटी की स्थापना के अलावा अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान जैसे सेंटर्स की स्वीकृति से जबलपुर के नजदीकी 15 से अधिक जिलों के नागरिकों को शिक्षाए स्वास्थ्य और रोजगार जैसी सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा।

सीएम को सौंपेंगे प्रति
हस्ताक्षर अभियान में शहरवासियों के साथ ही नजदीकी जिलों के नागरिकों से इस जन हितैषी कार्य के लिए हस्ताक्षर अभियान के तहत समर्थन जुटाया जाएगा। हस्ताक्षरित अभियान से संबंधित प्रतियां इसके बाद मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सौंपी जाएंगी। इन तीन प्रमुख मांगो की पूर्ति के लिए सिलसिलेवार कार्यक्रमों के तहत युवा वर्ग के साथ ही समाज के प्रत्येक वर्ग से हस्ताक्षर जुटाए जाएंगे। इस अभिनव अभियान के अंतर्गत शहर एवं जिले के कॉलेजों, चौराहों, नगरीय क्षेत्रों में कार्यक्रम आयोजित होंगे।

Share:

Next Post

होटल विजन महल में भभकी आग

Thu Jan 19 , 2023
मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम, मची भगदड़ जबलपुर। तिलहरी क्षेत्र स्थित विजन महल होटल में आग लगने की घटना से होटल में भगदड़ की स्थिति निर्मित हो गई। घटना दोपहर 12:30 की बताई जा रही है। दमकल विभाग से मिली जानकारी के अनुसार उन्हें फोन पर विजन महल होटल में आग लगने की […]