बड़ी खबर

Covid-19 : दो दिन में डबल हुए कोरोना केस! नए मामले 10 हजार के पार

नई दिल्ली (New Delhi)। भारत (India) में कोरोना वायरस संक्रमण (corona virus infection) की तेज रफ्तार अब और ज्यादा डराने लगी है. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 10,158 नए मामले (10,158 new cases of corona in 24 hours) सामने आए हैं. इसके बाद देश में कोरोना के कुल 44,998 एक्टिव केस (44,998 active cases) हो गए हैं. बीते दिन (11 अप्रैल) के मुकाबले 12 अप्रैल को कोरोना के मामलों में काफी तेजी से उछाल देखा गया है. इससे एक दिन पहले देश में कुल 7,830 मामले सामने आए थे।


राजधानी दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना के 1,149 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद यहां पॉजिटिविटी रेट 23.8 प्रतिशत (Positivity rate 23.8 percent) हो गया है. बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली एम्स (Delhi AIIMS) ने सभी अस्पताल कर्मचारियों के लिए मास्क का उपयोग अनिवार्य कर दिया है।

10 दिनों तक बढ़ेंगे कोविड के मामले
वहीं, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि अगले 10 दिनों तक कोविड बढ़ेगा लेकिन इसके बाद मामले कम होने लगेंगे. देश में बढ़ रहे कोविड के संक्रमण फिलहाल अभी स्थानीय चरण में हैं. आज रिकॉर्ड किए गए कोरोना के मामले सात महीनों में सबसे अधिक हैं।

वयस्कों को बूस्टर शॉट लेने की सलाह
सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कल कहा था कि उन्होंने कोविशील्ड वैक्सीन का निर्माण फिर से शुरू कर दिया है. उन्होंने कहा कि कंपनी के पास कोवोवैक्स वैक्सीन की छह मिलियन बूस्टर खुराक पहले से ही उपलब्ध है और वयस्कों को बूस्टर शॉट लेना चाहिए।

Share:

Next Post

नेपाल चीन से लाया 90 टन विस्फोटक, जानिए आगे का प्‍लान

Thu Apr 13 , 2023
काठमांडू (kathmandu)। चीन (China) से 90 टन विस्फोटक नेपाल (explosive nepal) लाया गया है। नेपाल (Nepal) में चीनी निवेश उद्योगों और परियोजनाओं के लिए पहली बार चीन से विस्फोटकों का आयात किया गया है। नेपाली सेना के प्रवक्ता कृष्ण प्रसाद भंडारी (Nepali Army spokesman Krishna Prasad Bhandari) ने पुष्टि की। उन्होंने बताया कि विस्फोटक चीन […]