जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

इस दिन बदलने जा रही सूर्य की चाल, इन 4 राशि वालों को होगा लाभ, लेकिन इन्हें रहना होगा सावधान

नई दिल्ली (New Delhi) । ग्रहों के राजा सूर्य (Sun) का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. सूर्य का यह गोचर मिथुन राशि में 15 जून, गुरुवार को शाम को 06 बजकर 07 मिनट पर होगा. सूर्य मिथुन राशि में लगभग 01 महीने यानी 16 जुलाई तक विराजमान रहेंगे. उसके बाद सूर्यदेव कर्क राशि (Cancer zodiac sign) में प्रवेश करेंगे. सूर्य का राशि परिवर्तन मानव जीवन पर सबसे ज्यादा प्रभाव डालता है. सूर्य पृथ्वी पर ऊर्जा के सबसे बड़े प्राकृतिक स्रोत हैं, तो वहीं सूर्य को नवग्रहों में सबसे बड़ा माना जाता है. ज्योतिष में सूर्य को आत्मा, पिता, राजनीति आदि का कारक माना जाता है.

कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से उच्च पद और मान-सम्मान (high status and honor) की प्राप्ति होती है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, मेष राशि (Aries) में सूर्य उच्च का और तुला राशि में नीच का माना जाता है. सूर्य का गोचर सभी 12 राशियों को पूर्ण रूप से प्रभावित करेगा, लेकिन कुछ राशि के जातकों के लिए ये ज्यादा शुभ रहेगा, तो कुछ राशि के जातकों को को सावधान व सतर्क रहने की सलाह दी गई है.


1. मेष
सूर्य का गोचर मेष राशि के तृतीय भाव में होने जा रहा है. इस गोचर से यात्रा के योग बनेंगे. साहस और पराक्रम में बढ़ोतरी होगी. लोगों का सहयोग प्राप्त होगा. नए लोगों से मुलाकात होगी. आर्थिक मोर्चे उन्नतिदायक साबित होगा. कार्यों में लाभ होगा. सभी बातों को ध्यान पूर्वक समझेंगे और उन्हें महत्व देंगे. व्यापार में भी उन्नति प्राप्त होगी. कार्यक्षेत्र में आपके सहकर्मियों से अच्छा व्यवहार आपको लाभ देगा.

2. सिंह
सूर्य का यह गोचर सिंह राशि वालों के एकादश भाव में होगा. यह गोचर कई मामलों में लाभदायक साबित होगा. सभी कार्यों में अनुकूल परिणाम प्राप्त होंगे. सफलताएं मिलने के योग बन रहे हैं. जिस भी काम को आप करेंगे, उसमें आपको सफलता प्राप्त होगी. इस समय शत्रु आपसे परास्त होंगे. समाज के बड़े लोगों का आपको साथ प्राप्त होगा. समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा. धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं.

3. कन्या
सूर्य का यह गोचर दशम भाव में होने जा रहा है. कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी. करियर में ऊंचाइयां प्राप्त होंगी. नौकरी में पद प्रतिष्ठा मिलेगी. बिजनेस में अच्छी उन्नति के योग बन रहे हैं. कार्यकुशलता में बढ़ोतरी होगी. नए दोस्तों का साथ प्राप्त होगा. आत्मविश्वास में कोई गलत फैसला नहीं लेना है.

4. कुंभ
सूर्य का यह गोचर कुंभ राशि वालों के पंचम भाव में होने जा रहा है. यह समय नया कार्य शुरू करने के लिए अनुकूल रहेगा. प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी. सेहत अच्छी रहेगी. जीवनसाथी के साथ तालमेल अच्छा रहेगा. व्यवसाय में उन्नति के योग बनेंगे. आर्थिक लाभ होने की संभावना बन रही है. छात्रों के लिए ये समय भाग्यशाली माना जा रहा है.

ये राशियां रहें सावधान
वहीं इस गोचर के दौरान मिथुन, कर्क, तुला और मीन राशि के जातकों को ध्यान देना की आवश्यकता है. इन राशि के जातकों के स्वास्थ्य में गिरावट आ सकती है. बनते हुए कार्यों में विघ्न आ सकते हैं. खर्चों में अधिकता आ सकती है और अधिक प्रयास करने के बाद ही सफलता मिलने की संभावना बन सकती है, इसलिए इस समय में आपको ज्यादा प्रयास और ज्यादा मेहनत करने पर जोर देना होगा और स्वयं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए पूरी तैयारी करनी होगी.

नोट- उपरोक्त दी गई जानकारी व सुझाव सिर्फ सामान्य सूचना के आधार पर पेश की गई है हम इन पर किसी भी प्रकार का दावा नहीं करते हैं.

Share:

Next Post

नाबालिगों के धर्मांतरण मामले में मास्टरमाइंड बद्दो की तलाश में कई राज्यों में छापेमारी कर रही है पुलिस

Thu Jun 8 , 2023
गाजियाबाद । नाबालिगों के धर्मांतरण मामले में (In Case of Conversion of Minors) मास्टरमाइंड बद्दो की तलाश में (In Search of Mastermind Baddo) पुलिस (Police) देश भर के कई राज्यों में (In Many States Across the Country) छापेमारी कर रही है (Is Conducting Raids) । यूपी पुलिस कान शाहनवाज उर्फ बद्दो के विदेश भागने की […]