खेल

डोपिंग टेस्ट में फेल होने के बाद बांग्लादेश के काजी इस्लाम पर लगाया गया दो साल का प्रतिबंध

ढाका। युवा बांग्लादेशी तेज गेंदबाज काजी अनिक इस्लाम को 2018 में हुए डोप टेस्ट में विफल रहने के चलते दो साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। उनके ऊपर यह प्रतिबंध बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने लगाया।

काजी, जोकि 2018 अंडर – 19 विश्व कप में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, ने मेथमफेटामाइन के लिए सकारात्मक परीक्षण किया। मेथमफेटामाइन एक निषिद्ध पदार्थ है। काजी ने भी अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

उनका दो साल का प्रतिबंध 8 फरवरी, 2019 को शुरू हुआ। इसके अलावा, बीसीबी ने उन्हें अपना गुनाह कबूल करने का श्रेय भी दिया है। बीसीबी ने कहा कि इससे सुनवाई की आवश्यकता से बचा जा सकता है और इससे उपयोग में आने वाले धन और समय की भी बचत होगी।

बीसीबी ने एक बयान में कहा, “यह निर्णय लिया गया है कि 8 फरवरी,2019 को निलंबन की प्रारंभिक तिथि माना जाता है और वे 7 फरवरी 2021 के बाद क्रिकेट गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए पात्र होंगे।”

2018 अंडर- 19 विश्व कप में काजी ने 10 विकेट अपने नाम किए थे। इसके अलावा, उन्होंने चार प्रथम श्रेणी मुकाबले खेल हैं, जिसमें उन्होंने 15 विकेट अपने नाम किए हैं। (एजेंसी, हि.स.)

Share:

Next Post

बांधों में पानी की कमी से बिजली उत्पादन बंद

Mon Jul 27 , 2020
सामान्य से कम बारिश ने बढ़ाई किसानों की चिंता बढ़ी भोपाल। मानसून की बेरुखी अब अखरने लगी है। प्रदेश में बारिश का ग्राफ सामान्य से छह फीसदी नीचे पहुंच गया है। प्रदेश के 15 जिलों में सामान्य से काफी कम वर्षा दर्ज की गई है। उधर, बारिश नहीं होने से बांधों का जल स्तर लगातार […]