उत्तर प्रदेश बड़ी खबर

अखिलेश यादव ने राहुल गांधी से कर दी ये डिमांड, UP उपचुनाव में फंस गया सपा-कांग्रेस का पेंच

लखनऊ: लोकसभा चुनाव में बंपर जीत और बीजेपी का खेल खराब करने के बाद अब बारी विधानसभा उपचुनाव पर इंडिया एलायंस की नजरों की है. कांग्रेस की तैयारियां जोरों पर हैं और दावे भी दबाकर किया जा रहे हैं, लेकिन इन सब के बीच एक पेंच फंस गया है. सपा ने कांग्रेस से बड़ी डिमांड की है और कहा है कि जब तक मांगे पूरी नहीं होगी तब तक यूपी में 10 सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर कोई बात नहीं होगी.

समाजवादी पार्टी की तरफ से महाराष्ट्र और हरियाणा में सीटें मांगी गई है. इन दोनों ही राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होना है. सपा का मानना है कि कांग्रेस को उन्हें इन दोनों राज्यों में कुछ सीटें देनी चाहिए और गठबंधन धर्म का भी पालन करना चाहिए. इसके बाद ही कांग्रेस को यूपी में सीट देने पर विचार किया जाएगा.


इस पूरे मुद्दे को लेकर सपा के प्रवक्ता फखरुल हसन चांद ने कहा कि सपा चाहती है कि महाराष्ट्र और हरियाणा में भी इंडिया गठबंधन में उन्हें सीट मिले. सपा का कहना है कि यदि कुछ सीट यूपी में कांग्रेस को दी गई है तो उन्हें भी महाराष्ट्र और हरियाणा में सीटें मिलनी चाहिए, जैसे कि मध्य प्रदेश में एक सीट मिली थी.

इस पर कांग्रेस प्रवक्ता सुरेंद्र राजपूत ने कहा है कि कांग्रेस सपा का गठबंधन मुद्दों के आधार पर हुआ है. उन्होंने कहा कि हमारा गठबंधन मुद्दों को लेकर, जाति जनगणना को लेकर, संविधान को लेकर और अग्निवीर जैसी योजनाओं को लेकर बनाया गया है. उन्होंने कहा कि आगे भी हमारा गठबंधन बरकरार रहेगा और इंडिया गठबंधन बड़े भाई की भूमिका का पूरा निर्वहन करेगी.

Share:

Next Post

महाराष्ट्र में आरक्षण पर बवाल के बीच असदुद्दीन ओवैसी ने कर दी बड़ी मांग, बोले- 'अल्पसंख्यकों को...'

Sat Jun 22 , 2024
मुंबई: महाराष्ट्र के बीड जिले के केज-लातूर और अहमदनगर-अहमदपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर ओबीसी समाज के लोगों के सड़क पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. ये लोग ओबीसी कोटे से माराठा आरक्षण देने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. इसे लेकर एआईएमआईएम के चीफ और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने केंद्र की मोदी सरकार पर […]