देश

केंद्र की चेतावनी- बेकाबू रफ्तार में बढ़ सकती है अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या

नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर (Corona Third Wave) ने भारत में दस्तक दे दी है, जिसकी वजह से कोरोना संक्रमण (Corona Infection) में भारी उछाल देखने को मिला है। एक सप्ताह पहले जहां छह से दस हजार तक कोरोना (Corona Cases in India) के मामले सामने आ रहे थे, वहीं अब यह संख्या दो लाख के आस पास पहुंच गई है। सोमवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण (Rajesh Bhushan) ने चेतावनी हुए कहा की कोरोना संक्रमण की वजह से अस्पतालों में भर्ती होने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ सकती है, इसलिए सभी राज्य और केंद्र शासित राज्य एक्टिव मामलो पर नजर बनाए रखें।

कोरोना के हालात महाराष्ट्र (Maharashtra), दिल्ली (Delhi), पश्चिम बंगाल (West Bengal) समेत देशभर में बेकाबू हो रहे हैं। रविवार को देशभर में करीब 1 लाख 80 हजार मामले सामने आए थे। प्रतिदिन कोरोना संक्रमण का दर बढ़ता जा रहा है। इस बीच सोमवार को कोरोना के हालात पर केंद्र ने राज्यों को पत्र में लिखा गया है की राज्यों को कोविड के बढ़ते मामलों पर कड़ी नजर रखनी होगी।

सचिव ने कहा कि मौजूदा समय में सामने आए कोरोना के मामलों में कुल एक्टिव केसेस में सिर्फ 5 से 10 फीसदी लोगों को ही अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता है, उन्होंने चेतावनी दी और कहा कि हालात तेजी से बदल रहे हैं और हर दिन कोरोना के मामलों में बड़ा इजाफा हो रहा है।

Share:

Next Post

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद की बहन मालविका सूद कांग्रेस में शामिल

Mon Jan 10 , 2022
नई दिल्ली। पंजाब में विधान सभा चुनाव (assembly elections in punjab) की तारिखों के ऐलान के साथ हर पार्टी अपना खेमा मजबूत करने में जुटी हुई है। ऐसे में सत्ताधारी दल कांग्रेस (ruling party congress) ने बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (bollywood actor sonu sood) की बहन मालविका (malvika) को पार्टी में शामिल कर लिया है। […]