खेल भोपाल

फेंसिंग अकादमी के खिलाड़ी शंकर पाण्डे और प्रज्ञा सिंह का भारतीय सीनियर फेंसिंग (ईपी) टीम में चयन

भोपाल! दोहा में ग्रांड प्रिक्स करत-2022 प्रतियोगिता (Grand Prix KRAT-2022 Competition) के लिए म.प्र. राज्य फेंसिंग अकादमी (MP State Fencing Academy) के खिलाड़ी शंकर पाण्डे और प्रज्ञा सिंह का चयन 19 सदस्यीय भारतीय सीनियर टीम में हुआ है। प्रतियोगिता का आयोजन 28 से 30 जनवरी, 2022 तक कतर के दोहा में किया जा रहा है।

फेंसिंग अकादमी के खिलाड़ी शंकर पाण्डे और प्रज्ञा सिंह के भारतीय सीनियर फेंसिंग (ईपी) टीम में चयन होने पर प्रदेश की खेल और युवा कल्याण मंत्री मान. यशोधरा राजे सिंधिया ने उन्हें बधाई और शुभकामनाएं दी है।
उल्लेखनीय है कि म.प्र. राज्य फेंसिंग अकादमी की स्थापना वर्ष 2007 में की गई थी। म.प्र. राज्य फेंसिंग अकादमी के खिलाड़ियों ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 3 स्वर्ण, 2 रजत और 4 कांस्य सहित कुल 9 पदक तथा राष्ट्रीय स्तर पर 38 स्वर्ण, 52 रजत और 79 कांस्य सहित कुल 169 पदक अर्जित किए है।
Share:

Next Post

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को टालने के लिए हाईकोर्ट में पीआईएल

Thu Jan 27 , 2022
नई दिल्ली । देश में ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों (Omicron’s growing cases) को देखते हुए पांच राज्यों (Five States) में होने वाले विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) को टालने (Postpone) के लिए दिल्ली हाई कोर्ट (Delhi High Court) में गुरूवार को एक जनहित याचिका (PIL) दायर की गई (Filed) । कांग्रेस नेता जगदीश शर्मा द्वारा दायर […]