जीवनशैली धर्म-ज्‍योतिष

अगर आपको भी मिल रहे हैं ये संकेत, तो समझ जाएं मां लक्ष्मी आने वाली हैं घर


डेस्क: धन की देवी मां लक्ष्मी हिंदू धर्म में अत्यंत पूजनीय हैं. इनकी पूजा के लिए शुक्रवार का दिन सबसे अच्छा माना जाता है. मां लक्ष्मी के आठ स्वरूप हैं, जिनमें उनके एक स्वरूप महालक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है. मान्यता के अनुसार, जिस व्यक्ति पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है, उसे अपने जीवन में कभी भी धनधान्य की कमी नहीं होती.

उसका जीवन सुखमय गुजरता है, इसलिए कहा जाता है कि जो भी व्यक्ति धनदौलत कमाता है, उसके ऊपर महालक्ष्मी की कृपा होना बहुत ज़रूरी है. माता लक्ष्मी आपके घर आने से पहले कई संकेत देती हैं.

माता लक्ष्मी आपके घर में आने वाली हैं इस बात के संकेत वे सपनों के ज़रिए देती हैं. यदि आपको इस तरह के सपने आएं तो समझ जाइए कि मां लक्ष्मी आपके घर विराजमान होने वाली हैं.

  1. यदि आपको सपने में सांप बिल के साथ दिखाई दे तो समझ जाइए कि आपके घर धन आने वाला है. यह सपना धन प्राप्ति की ओर संकेत करता है.
  2. आप खुद को सपने में पेड़ पर चढ़ते हुए देखते हैं, तो इसका मतलब है आपके पास धन आने वाला है. इसके अलावा आपको करियर में ऊंचा मुकाम हासिल होने वाला है.
  3. यदि आपके सपने में कोई महिला या बालिका नृत्य करते हुए दिखाई देती है, तो समझ लीजिए अचानक आपको धन प्राप्ति होने वाली है.
  4. यदि किसी व्यक्ति को सपने में स्वर्ण आभूषण दिखाई देते हैं, तो यह इस बात का शुभ संकेत है कि मां लक्ष्मी आपके घर आने वाली हैं.
  5. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आपको सपने में चूहा दिखाई देता है, तो यह इस बात का संकेत हैं कि मां लक्ष्मी के साथ भगवान गणेश आपके घर विराजमान होने वाले हैं.
  6. सपने में यदि आपको किसी देवीदेवता के दर्शन होते हैं, तो समझ जाइए कि आने वाले समय में मां लक्ष्मी आपके घर ज़रूर पधारने वाली हैं.
  7. सपने में यदि आपको मधुमक्खी का छत्ता दिखाई देता है, तो यह भी धन आगमन का संकेत है.
Share:

Next Post

पुजारा ने कहा- उम्मीद थी टीम में मिलेगी जगह, अच्छी तैयारी को लेकर उत्सुक

Mon May 23 , 2022
नई दिल्ली: काउंटी क्रिकेट में सफलता के बाद टीम इंडिया में वापसी करने वाले चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने कहा है कि जुलाई में इंग्लैंड के खिलाफ भारत जब एकमात्र टेस्ट के लिए उतरेगा, तो उन्हें ससेक्स की ओर से काउंटी क्रिकेट खेलने का फायदा मिलेगा. 34 साल के पुजारा ने ससेक्स की ओर से […]