खेल

रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का मौका, कनाडा के खिलाफ बस करना होगा ये काम

नई दिल्ली: टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 33 वां मुकाबला कनाडा और भारत (India vs Canada) के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला यूनाइटेड स्टेट्स के फ्लोरिडा शहर सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय टीम पहले ही सुपर 8 में जगह बना चुकी है. रोहित शर्मा के पास इस मुकाबले में इतिहास रचने का मौका होगा. यह कारनामा इससे पहले कोई बैटर नहीं कर सका है.

दरअसल, रोहित शर्मा के नाम टी20 इंटरनेशनल में कुल 194 छक्के हैं. उन्हें 200 छक्के पूरे करने के लिए 6 छक्कों की जरूरत है. अगर वह ऐसा करने में कामयाब हो जाते हैं तो वह टी20 इंटरनेशनल में 200 छक्के पूरे करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे. इससे पहले कोई भी बैटर ऐसा नहीं कर सका है. रोहित के पास मौका होगा कि कनाडा के खिलाफ इस मुकाबले में वह इतिहास रचे. बता दें कि रोहित टी20 इंटरनेशनल में सबसे अधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी है.


रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के जड़ने के मामले में पहले नंबर पर हैं. रोहित टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 154 मैचों में 194 छक्के जड़ चुके हैं. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में रोहित शर्मा के बाद न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल का नंबर आता है. गप्टिल ने 122 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 173 छक्के लगाए हैं वहीं आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग 142 मैचों में 128 छक्के उड़ा चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल 106 मैचों में 127 छक्के लगा चुके हैं.

Share:

Next Post

BJP विधायक उतरे सड़कों पर, बोले- भारत को पाकिस्तान नहीं बनने दिया जाएगा

Sat Jun 15 , 2024
जयपुर: राजधानी जयपुर में हिन्दुओं के पलायन का मुद्दा गरमाता जा रहा है. घरों पर पलायन के पोस्टर चस्पा किए जाने के बाद यह पोस्टरवार अब सड़कों तक आ गया है. जयपुर के सिविल लाइन के बीजेपी विधायक गोपाल शर्मा पलायन को रोकने के लिए अब सड़कों पर उतरे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस […]