खेल

शुभमन गिल को लगा तगड़ा झटका, मैच के बाद देना पड़ा 12 लाख रुपए का भारी जुर्माना

नई दिल्ली: आईपीएल 2024 का सांतवा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला गया. इस मुकाबले में चेन्नई ने शानदार जीत दर्ज की. सुपर किंग्स ने लगातार अपना दूसरा मुकाबला जीता. मैच के बाद गुजरात टाइटंस के कप्तान शुभमन गिल को तगड़ा झटका लगा. जब नियम का पालन नहीं किए जाने के कारण उनपर 12 लाख का फाइन लगाया गया.

आईपीएल ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा,” आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के तहत स्लो ओवर रेट के कारण शुभमन गिल पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है.” बता दें कि रचिन रवींद्र की तूफानी शुरुआत के बाद शिवम दुबे की फिफ्टी के दम पर टीम ने 6 विकेट पर 206 रन का स्कोर खड़ा किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात की टीम खस्ता बल्लेबाजी की वजह से बिखर गई. 8 विकेट के नुकसान पर टीम रन के 143 स्कोर तक ही पहुंच पाई. चेन्नई ने 63 रन से मैच जीता.


चेन्नई के खिलाफ हुए मैच में शुभमन गिल बुरी तरह फ्लॉप रहे. गिल ने इस मैच में सिर्फ 8 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 5 गेंदों का सामना किया. गिल ने 1 छक्का भी लगाया. हालांकि, मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में गिल ने ठीक ठाक स्कोर किया था. उस मैच में शुभमन गिल ने 22 गेंदों में 31 रन की पारी खेली थी. इस दौरान उन्होंने 3 चौके और 1 छक्का लगाया था.

शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने रोमांचक मुकाबले में मुंबई इंडियंस के जबड़े से जीत छीन ली थी. मुंबई को आखिरी ओवर में जीत के लिए 19 रन की जरूरत थी लेकिन अनुभवी तेज गेंदबाज उमेश यादव ने कमाल कर दिया. उमेश ने मैच के आखिरी ओवर में 2 विकेट देकर 12 रन खर्च किए और गुजरात ने इस मुकाबले को 6 रन से अपने नाम कर लिया था.

Share:

Next Post

'गरीबों से लूटा गया पैसा लौटाने...' PM मोदी ने बीजेपी उम्मीदवार अमृता रॉय से की बात

Wed Mar 27 , 2024
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में गरीबों से ‘लूटा गया’ और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा जब्त किया गया धन उन्हें वापस मिले. बीजेपी नेताओं ने बताया कि मोदी ने कृष्णानगर लोकसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस की महुआ मोइत्रा […]