बड़ी खबर

पंजाब विधानसभा में मूसेवाला समेत दिवगंत हस्तियों को दी गई श्रद्धांजलि


चंडीगढ़ । पंजाब (Punjab) के मुख्यमंत्री भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने शुक्रवार को विधानसभा (Assembly) का नेतृत्व करते हुए प्रसिद्ध हस्तियों (Celebrities), स्वतंत्रता सेनानियों (Freedom Fighters), राजनीतिक नेताओं (Political Leaders) और दिवगंत पंजाबी गायक (Late Punjabi Singer) सिद्धू मूसेवाला (Siddhu Musewala) को श्रद्धांजलि अर्पित की (Tributes Paid) ।


बजट सत्र के पहले दिन सदन में पूर्व मंत्रियों हरदीपिंदर सिंह बादल और जत्थेदार तोता सिंह के अलावा पूर्व विधायकों सुखदेव सिंह सुखलाधी और शिंगारा राम सहुंगरा को श्रद्धांजलि दी गई।इनके अलावा, विधानसभा में स्वतंत्रता सेनानियों तारा सिंह, स्वर्ण सिंह, करोड़ा सिंह और सुखराज सिंह संधावालिया को भी श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जिन्होंने देश को ब्रिटिश साम्राज्यवाद के चंगुल से मुक्त कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

सदन ने पर्वतारोही गुरचरण सिंह भंगू को भी श्रद्धांजलि दी। 1965 में माउंट एवरेस्ट पर चढ़ने के लिए भंगू को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वहीं एथलीट हरि चंद भी अर्जुन पुरस्कार विजेता थे। उन्हें भी श्रद्धांजलि दी गई। सदन ने प्रसिद्ध पंजाबी गायक शुभदीप सिंह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला को भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने संगीत और मनोरंजन के क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनाई थी। श्रद्धांजलि के दौरान सम्मान के प्रतीक के रूप में दो मिनट का मौन रखा गया।

Share:

Next Post

पुलिस कंट्रोल रूम में इंस्पेक्टर ने महिला पुलिसकर्मी को गोली मारकर आत्महत्या की

Fri Jun 24 , 2022
इंदौर। पुलिस कंट्रोल रूम (police control room) में इंदौर जिले में पदस्थ (Posted in Indore District) रहे इंस्पेक्टर ने एक महिला पुलिसकर्मी (lady policeman) को अपने सर्विस रिवाल्वर से गोली मार दी। इसके बाद इंस्पेक्टर ने खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले इंस्पेक्टर का नाम हाकम सिंह पंवार बताया जा […]