बड़ी खबर

यूपी में अब तक 53,942 लाउडस्पीकर हटाए गए


लखनऊ । उत्तर प्रदेश (UP) की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) ने लाउडस्पीकरों के खिलाफ (Against Loudspeakers) अपना अभियान जारी रखते हुए (Continuing the Campaign) रविवार तक (Till Sunday) राज्य भर के (Across the State) विभिन्न धार्मिक स्थलों से (From Various Religious Places) 53,942 लाउडस्पीकरों (53,942 Loudspeakers) को हटा दिया (Removed) ।


उत्तर प्रदेश में अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने कहा, “अब तक रविवार सुबह 7 बजे तक राज्य भर के विभिन्न धार्मिक स्थलों से 53,942 लाउडस्पीकर हटा दिए गए हैं, जबकि 60,295 लाउडस्पीकरों की ध्वनि का स्तर कम कर दिया गया है और मानकों के स्तर तक नीचे लाया गया।”

योगी सरकार ने 24 अप्रैल को राज्य में धार्मिक स्थलों से अवैध लाउडस्पीकरों को हटाने का आदेश जारी किया था। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा, “इस संबंध में जिलों से अनुपालन रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस को धर्मगुरुओं से बात करने और अनधिकृत लाउडस्पीकरों को हटाने को सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है।”

Share:

Next Post

कमर्शियल रसोई गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर कविता ने केंद्र को घेरा

Sun May 1 , 2022
हैदराबाद । तेलंगाना राष्ट्र समिति (TRS) की नेता के. कविता (K. Kavita) ने रविवार को वाणिज्यिक रसोई गैस (Commercial Cooking Gas) की कीमत (Price) फिर से बढ़ाने (Increase) के लिए केंद्र (Center) को घेरा (Surrounded) । वाणिज्यिक गैस की कीमत में 102.50 रुपये की वृद्धि की गई है, जिससे कीमत 2,355.50 रुपये हो गई है। […]