विदेश

उत्तर कोरियाई हैकर्स ने की ब्रिटिश कोरोना वैक्सीन फार्मूला चुराने की कोशिश

लंदन। कुछ संदिग्ध उत्तर कोरियाई हैकर्स ने हालिया सप्ताहों में ब्रिटिश दवा कंपनी एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन का फॉर्मूला चुराने की कोशिश की है। इस मामले की जानकारी रखने वाले दो व्यक्तियों के मुताबिक, उत्तर कोरियाई हैकर्स ने कंपनी के कंप्यूटर नेटवर्क हैक करने की कोशिश की है।

इन हैकर्स ने खुद को रिक्रूटर्स बताते हुए सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट लिंक्डइन और व्हाट्सएप के जरिए एस्ट्राजेनेका से संपर्क साधने की कोशिश की। सूत्रों के मुताबिक, हैकर्स ने एस्ट्राजेनेका के स्टाफ को नई नौकरी देने का झांसा देते हुए एक ईमेल भेजा, जिसमें उन्होंने हैकिंग के लिए कोडिंग की थी। उन्होंने कंपनी के सभी विभागों के कर्मचारियों को यह ईमेल किया था।

बता दें कि पूरी दुनिया में हाहाकार मचा रही कोरोना वायरस महामारी की ज्यादा प्रभावी वैक्सीन बनाने वाली तीन कंपनियों में से एस्ट्राजेनेका भी एक है। फिलहाल कंपनी ने इस हैकर अटैक के बारे में कोई बयान नहीं दिया है। लेकिन कंपनी के सूत्रों ने इसकी पुष्टि कर दी है। बता दें कि इसी महीने माइक्रोसॉफ्ट ने उत्तर कोरियाई हैकर्स द्वारा कोरोना वैक्सीन का ब्योरा चुराने की कोशिश करने की चेतावनी जारी की थी। दक्षिण कोरिया ने भी अपने देश की खुफिया एजेंसी द्वारा कुछ ऐसे साइबर हमले विफल किए जाने का दावा किया था।

Share:

Next Post

कैब कंपनियों पर सरकार ने कसी नकेल, कमाई पर लगाई लगाम

Sat Nov 28 , 2020
नई दिल्ली। ओला, उबर जैसी कैब कंपनियों को भारत सरकार की नई मोटर वाहन एग्रीगेटर गाइडलाइंस से बड़ा झटका लगा है। केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने शुक्रवार को मोटर व्हीकल एग्रीगेटर दिशा निर्देश 2020 जारी किए। मंत्रालय ने राज्य सरकारों से इसे लागू करने को कहा है। तो निलंबित होगा लाइसेंस नए दिशा […]