खेल

कोरोना की लड़ाई में BCCI ने दी मदद, 2000 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स देने का किया ऐलान

मुबंई। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना वायरस से जूझ रहे लोगों की मदद के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स देने का ऐलान किया है। बीसीसीआई की ओर से 10 लीटर के 2000 कंसंट्रेटर दिए जाएंगे। यह उपकरण अगले कुछ महीने में पूरे भारत में बांटे जाएंगे।

बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि उम्मीद है कि इससे जरूरी चिकित्सा सहायता मिलेगी और जरूरतमंद मरीजों को मदद मिलेगी। साथ ही महामारी के चलते हुई परेशानी भी कम होगी। भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से काफी नुकसान पहुंचा है। इसके चलते मेडिकल सप्लाई और ऑक्सीजन की मांग में तेजी देखी गई। कई लोगों की ऑक्सीजन के चलते मौत की खबरें भी आई हैं।

बीसीसीआई प्रेसीडेंट सौरव गांगुली ने इस बारे में कहा कि इस समय मेडिकल और स्वास्थ्य सेवाओं ने अहम रोल अदा किया है। वे आगे आकर लड़े हैं और लोगों को बचाने के लिए सब कुछ किया है। भारतीय बोर्ड भी सेहत और सुरक्षा को हमेशा तवज्जो देता है और इसके लिए संकल्पित है। ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स से प्रभावित लोगों को राहत मिलेगी और वे जल्द ठीक होंगे।

हार्दिक और क्रुणाल भी भेज रहे कंसंट्रेटर्स
वहीं भारतीय क्रिकेट के हार्दिक पंड्या और क्रुणाल पंड्या भी कोविड-19 महामारी से जूझ रहे लोगों की मदद कर रहे हैं। वे भी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स भेज रहे हैं। भारत की तरफ से वनडे और टी20 खेल चुके बड़े भाई क्रुणाल ने सोमवार को ट्विटर के जरिए यह जानकारी साझा की। क्रुणाल ने तस्वीर के साथ ट्वीट किया, ‘ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की नयी खेप को हर किसी के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थनाओं के साथ कोविड केंद्रों में भेजा जा रहा है।’

हार्दिक ने भी सोशल मीडिया पर कहा कि मिलकर इस महामारी के खिलाफ जंग को जीता जा सकता है। हार्दिक ने कहा, ‘हम एक कठिन लड़ाई लड़ रहे हैं और मिलकर हम इसे जीत सकते हैं।’ इस महीने के शुरू में हार्दिक ने घोषणा की थी कि उनके भाई क्रुणाल सहित उनका पूरा परिवार देश के ग्रामीण क्षेत्रों में महामारी से लड़ने के लिये 200 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स दान करेंगे।

Share:

Next Post

18+ टीका के लिए CoWin App पर अब रजिस्ट्रेशन जरूरी नहीं, Vaccination केंद्र पर भी होगा पंजीकरण

Mon May 24 , 2021
नई दिल्ली। 18-44 आयु वर्ग के लोग जो “इंटरनेट या स्मार्ट फोन तक पहुंच के बिना” हैं, वे वॉक-इन कर सकते हैं और CoWIN डिजिटल प्लेटफॉर्म पर खुद को पंजीकृत करने के लिए सहायता प्राप्त कर सकते हैं – और COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण के लिए अपॉइंटमेंट प्राप्त कर सकते हैं – केंद्र ने कहा […]