इंदौर न्यूज़ (Indore News)

INDORE : ‘गैरेज ऑन व्हील’ लेकर अब महिलाएं पहुंचेंगी आपके द्वार

  • अगले महीने से समान सोसायटी की महिलाएं करेंगी संचालन
  • दो महिला मैकेनिक और एक महिला ड्राइवर होंगी वैन में

इंदौर। इंदौर (indore) में महिलाओं द्वारा एक नई शुरुआत ‘गैरेज ऑन व्हील’ (garage on wheels) की जा रही है। इसकी शुरुआत अगले महीने के दूसरे सप्ताह से होगी। वैन में दो महिला मैकेनिक (female machenic) और एक महिला ड्राइवर होंगी, जो मौके पर या घर पहुंचकर दो पहिया वाहन की सर्विस सुविधा देंगी।
इंदौर (indore) में पहला महिला गैरेज शुरू करने के श्रेय और दिल्ली में सम्मान मिलने के बाद ये पहल की जा रही है। इससे ना केवल उन्हें फायदा होगा, जिनके वाहन रास्ते में खराब हो जाते हैं, बल्कि उन्हें भी होगा, जो सर्विस सेंटर तक गाड़ी को ले जाने या सर्विस के बाद वापस लेने जाने में लगने वाले समय से बचना चाहते हैं। इसकी शुरुआत समान सोसायटी करेगा, जिसकी तैयारियां लगभग अंतिम चरण में हैं। ‘गैरेज ऑन व्हील’ को आपके द्वार तक बुलवाने के लिए एक नंबर जारी किया जाएगा।

वैन में होगा पूरा टूल, वाशिंग सुविधा भी
वैन (Van) में पूरी टूल किट (Tool kit) के साथ ही गाड़ी के सभी प्रमुख पाट्र्स भी मौजूद होंगे, ताकि गाड़ी की सर्विस (service) मौके पर कम से कम समय में की जा सके। इतना ही नहीं, इसी वैन में वाशिंग कंप्रेसर (washing compressor) भी लगाया जाएगा, ताकि पूरी सर्विस उसी जगह दी जा सके। गाड़ी में कोई बड़ी दिक्कत होने या इंजन का काम होने पर ही उसे महिला गैरेज तक लाया जाएगा। अगर ये कांसेप्ट चल निकला और मांग बढ़ी, तो इस तरह की दूसरी वैन भी तैयार करवाई जाएगी।

फिलहाल काम शुरू
‘‘फिलहाल एक ही वैन (Van) से काम शुरू किया जा रहा है। गलियों में आसानी से पहुंच बनाने के लिए ‘गैरेज ऑन व्हील’ (garage on wheel) के लिए वैन तैयार करवाई जा रही है, जो अगले महीने से काम करना शुरू कर देगी।’’
– राजेंद्र बंधु, समान सोसायटी

Share:

Next Post

UPTET 2021 Exam Date: 26 दिसंबर या इससे पहले हो सकता है एग्जाम, पेपर लीक होने की वजह से रद्द हुई थी परीक्षा

Mon Nov 29 , 2021
लखनऊ। टीईटी पेपर लीक होने के बाद रद्द की गई परीक्षा को दुबारा कराने के लिए तारीख का एलान कर दिया गया है। अब टीईटी परीक्षा 26 दिसंबर या इससे पहले भी हो सकती है। बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने कहा कि 26 दिसंबर को टीईटी परीक्षा कराने का प्रस्ताव मिला है। अधिकारियों को […]