बड़ी खबर

पाकिस्तानी आतंकियों की नई चाल, अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पहली बार महिला घुसपैठिए को मार गिराया

आरएस पुरा। सेना ने आरएसपुरा इलाके में महिला पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया है। इसके साथ ही इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है। सूत्रों के मुताबिक सीमा पार से कुछ लोगों ने भारतीय इलाके में घुसने की कोशिश की। इलाके में गश्त कर रहे जवानों ने जब संदिग्ध हलचल देखी तो उन्हें चेतावनी दी। लेकिन घुसपैठियों ने इसे अनसुना कर दिया।

जब घुसपैठिए भारतीय इलाके में पहुंचे तो जवानों ने उन्हें पकड़ने की कोशिश की लेकिन वह भागने लगे। इस बीच उसकी गोली लगने से एक की मौत हो गई। सर्च अभियान के बाद पता चला कि घुसपैठिया महिला थी। इसके बारे में एजेंसियां जांच कर रही हैं।

बीएसएफ प्रवक्ता ने बताया कि आरएसपुरा सेक्टर में एक महिला पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया गया है। बीएसएफ के जवानों ने संदिग्ध हरकत के बाद घुसपैठिए को कई बार आईबी पार न करने की चेतावनी दी लेकिन वह फेंसिंग की तरफ लगातार बढ़ती रही। इसके में तलाशी अभियान जारी है।  


डीजीपी बोले, घाटी में कुछ पाकिस्तानी आतंकी घुसे, जल्द करेंगे सफाया 
पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि कुछ आतंकी घुसपैठ में कामयाब हुए हैं। घाटी में उन्हें तलाश कर जल्द ढेर किया जाएगा। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले में शुक्रवार को आतंकी हमले में शहीद हुए दोनों पुलिस कर्मियों के परिवारों के साथ संवेदना व्यक्त करने शनिवार को डीजीपी दिलबाग सिंह उनके घर पहुंचे।

उनके साथ कश्मीर रेंज के आईजीपी विजय कुमार, डीआईजी एनकेआर, पुलिस, सेना और सीआरपीएफ  के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। आतंकी हमले में सोपोर के ड्राइवर मोहम्मद सुल्तान और लोलपुरा लोलाब कुपवाड़ा के फैय्याज अहमद शहीद हो गए थे।

डीजीपी ने कहा कि पुलिस लोगों की सुरक्षा और आतंक रोधी अभियानों में सेना व अर्द्धसैनिक बलों से समन्वय कर काम करती है। इसी के चलते आतंकी पुलिस को निशाना बनाने की फिराक में रहते हैं। उन्होंने बांदीपोरा हमले को लेकर कहा कि हमले से संबंधित कुछ सुराग हाथ लगे हैं, जिस पर पुलिस काम कर रही है।

जल्द ही उन्हें अंजाम तक पहुंचाया जाएगा। उत्तरी कश्मीर में सक्रिय आतंकियों की संख्या के सवाल के जवाब में डीजीपी ने कहा कि उत्तरी कश्मीर में आतंकियों की संख्या ज्यादा नहीं है। डीजीपी ने कहा कि लगातार उत्तरी कश्मीर में ऑपरेशन जारी है।

Share:

Next Post

जापान में कीड़े उबालकर तैयार की जाती है बियर, आप भी रह जाएंगे हैरान

Mon Dec 13 , 2021
टोक्यो। वैसे तो दुनिया में कई तरह के लोग हैं और खाने पीने के अलग अलग शौक करते हैं। इन फ़ूड आइटम्स में कुछ अपने टेस्ट के कारन जानी जाती है तो कुछ अपने यूनिकनेस (uniqueness) की वजह से. बात अगर अजीबोगरीब फ़ूड आइटम्स (Weird Food Items) की करें तो उसमें चीन (Chinese Weird Food […]