बड़ी खबर

झारखंड के सरायकेला में नक्सलियों की साजिश विफल, 15 प्रेशर कुकर बम नष्ट


रांची । झारखंड (Jharkhand) के सरायकेला- खरसावां (Seraikela-kharsavan) जिला अंतर्गत कुचाई क्षेत्र में पुलिस और सुरक्षा बलों को उड़ाने (Blow up Police and Security Forces) की नक्सलियों की साजिश (Naxalites Conspiracy) नाकाम कर दी गयी (Failed) है। पुलिस ने रंगो पहाड़ी के पास जंगल से होकर गुजरने वाले रास्ते में नक्सलियों द्वारा लगाये गये 15 प्रेशर कुकर बम (15 Pressure Cooker Bombs) बरामद करने के बाद उन्हें नष्ट कर दिया (Destroyed) है।


पुलिस के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुचाई थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इसी दौरान जानकारी मिली कि नक्सलियों ने रास्ते में बड़ी संख्या में बम लगा रखे हैं। पुलिस ने बुधवार को सतर्कता के साथ उस जगह को चिन्हित कर लिया, जहां बम लगाये गये थे।

सुरक्षा बलों के बम निरोधक दस्ते ने बमों को नष्ट कर दिया है। सारे बम सिरीज में लगाये गये थे। नक्सलियों का इरादा पुलिस बल को बड़ा नुकसान पहुंचाना था। जिस सड़क पर बम लगाये गये थे, उससे ग्रामीण भी आवाजाही करते हैं।

इसके पहले बीते सितंबर महीने में भी कुचाई के ही दलभंगा ओपी क्षेत्र स्थित रूगुडीह व डोडारदा गांव के बीच कच्ची सड़क पर पुलिस को टारगेट कर नक्सलियों ने 35 केन बम बिछाये थे। उस वक्त भी पुलिस ने नक्सलियों के मंसूबे को विफल कर दिया था।

Share:

Next Post

Bangalore: 3 हजार फीट ऊंचाई पर इंडिगो के 2 विमान हवा में टकराने से बचे, 400 से ज्यादा यात्री थे सवार

Wed Jan 19 , 2022
नई दिल्ली। बेंगलुरु (Bangalore) में करीब 3 हजार फीट की ऊंचाई पर इंडिगो (Indigo) की दो फ्लाइट्स (Flights) आपस में टकराने से बाल-बाल बच गई। जानकारी के मुताबिक दोनों फ्लाइट्स में करीब 400 से ज्यादा यात्री सवार थे। यह घटना 7 जनवरी की है, जब बेंगलुरु एयरपोर्ट (Bangalore Airport) से उड़ान भरने के कुछ देर […]