खेल

Virat Kohli का बड़ा खुलासा, RCB में जाने से पहले इस बड़ी IPL टीम ने ठुकराया


नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन से पहले भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने अपने IPL करियर से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है. हाल ही में विराट कोहली ने RCB के पोडकास्ट पर बात करते हुए कई बातें बताई हैं, जिसमे उन्होंने IPL 2008 की बात भी की है. विराट कोहली ने खुलासा करते हुए बताया कि आखिर क्यों दिल्ली की टीम ने साल 2008 में विराट कोहली को टीम में शामिल नहीं किया. ये वजह जानकर सभी हैरान रह गए.

2008 ऑक्शन की कहानी विराट कोहली की जुबानी
2008 के समय विराट कोहली अंडर -19 टीम की कप्तानी कर रहे थे, विराट कोहली अंडर -19 विश्व कप के लिए मलेशिया में थे, जब भारत में ऑक्शन का वक्त था. जिसपर विराट कोहली ने कहा कि, मुझे वो दिन याद है जब ड्राफ्ट हो रहे थे, और ऑक्शन के लिए खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की. मुझे दिल्ली खरीदने वाली थी लेकिन टीम कॉम्बिनेशन की वजह से उन्होंने प्रदीप सांगवान को चुना और मुझे आरसीबी ने चुना, जो मुझे लगता है कि मेरे जीवन में इतना प्रभावशाली क्षण था कि मुझे उस समय एहसास नहीं हुआ.


कौन है प्रदीप सांगवान?
हरियाणा में जन्मे प्रदीप सांगवान भी 2008 में उसी अंडर -19 टीम का हिस्सा थे जिसके कप्तान विराट कोहली थे, 2008 के ऑक्शन में प्रदीप सांगवान का नाम शामिल था, प्रदीप सांगवान बाएं हाथ से मध्यम तेज हैं, और आईपीएल 2008 में उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा था, प्रदीप सांगवान 2018 तक आईपीएल का हिस्सा रहे, प्रदीप सांगवान ने अपने आईपीएल करियर में कुल 39 मुकाबले खेले और उनके नाम 35 विकेट रहे, साल 2009 का आईपीएल प्रदीप सांगवान के सबसे सफल सीजन रहा, और इस सीजन में प्रदीप सांगवान ने 15 विकेट अपने नाम किए.

विराट-RCB का खास रिश्ता
आईपीएल के पहले सीज़न में कोहली को 30,000 अमेरिकी डॉलर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने अपनी टीम में शामिल किया था. विराट कोहली साल 2008 से ही आरसीबी की टीम से खेल रहे हैं, विराट कोहली आईपीएल इतिहास के इकलौते खिलाड़ी है जो आईपीएल की शुरुआत से अभी तक एक ही टीम के लिए खेल रहे है, विराट कोहली आईपीएल में एक ही टीम के लिए 200 मैच खेलने वाले अकेले खिलाड़ी भी है. आईपीएल 2022 के लिए भी आरसीबी ने विराट कोहली को रिटेन किया है.

Share:

Next Post

Realme 9 Pro+ स्‍मार्टफोन भारत में जल्‍द लेगा धमाकेदार एंट्री, मिलेगा इनबिल्ट हार्ट रेट सेंसर

Wed Feb 2 , 2022
नई दिल्ली। स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme की नई Realme 9 Pro सीरीज की लॉन्चिंग भारत में जल्द होने वाली है। उम्मीद की जा रही है कि अगले सप्ताह में Realme 9 Pro सीरीज को भारत में पेश किया जाएगा। लॉन्चिंग से पहले Realme 9 Pro सीरीज के कई सारे फीचर्स के बारे में जानकारी मिल […]