खेल बड़ी खबर

CSK स्टार अंबाती रायुडू ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 का IPL होगा आखिरी टूर्नामेंट


मुंबई: CSK स्टार अंबाती रायुडू ने किया संन्यास का ऐलान, 2022 का IPL होगा आखिरी टूर्नामेंटनई दिल्ली. चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी अंबाती रायुडू ने संन्यास लिया. रायुडू ने भारत के लिए 2013 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया था. उन्‍होंने 55 वनडे मैचों में 1694 रन बनाए, जिसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल है. वहीं इंग्‍लैंड के खिलाफ 2016 में टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू करने वालेर रायुडू ने 6 टी20 मैचों में 42 रन बनाए.


अंबाती रायुडू ने आईपीएल 2022 में अब तक खेले 12 मैच में 27.10 के औसत से 271 रन बनाए हैं. इस सीजन में उनके बल्ले से एक अर्धशतक निकला है. 2019 में जब अंबाती रायुडू को विश्व कप खेलने का मौका नहीं मिला, उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया गया तो उन्होंने अचानक क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. वो तब नंबर-4 पर खेलने के मजबूत दावेदार थे. उन्हें नहीं चुने जाने का टीम को खामियाजा भी उठाना पड़ा था और न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार की एक वजह यह भी था.

2019 में जब अंबाती रायुडू को विश्व कप खेलने का मौका नहीं मिला, उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को टीम में शामिल कर लिया गया तो उन्होंने अचानक क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था. वो तब नंबर-4 पर खेलने के मजबूत दावेदार थे. उन्हें नहीं चुने जाने का टीम को खामियाजा भी उठाना पड़ा था और न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार की एक वजह यह भी था.

Share:

Next Post

मुंडका अग्‍न‍िकांड के 27 मृतकों में से सिर्फ 5 की हुई पहचान, बाकी शवों का DNA टेस्‍ट होगा

Sat May 14 , 2022
नई द‍िल्‍ली: मुंडका मेट्रो स्टेशन (Mundka Metro Station) के पास कल शुक्रवार को हुए भीषण अग्‍न‍िकांड (Massive Fire) में 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी और 60 से ज्‍यादा लोग आग में घायल हो गए. हादसा स्‍थल पर अभी भी राहत और बचाव कार्य चल रहा है. आज सुबह के वक्‍त भी 2-3 […]