बड़ी खबर विदेश

कोरोनाः यूएस में टूटा रिकॉर्डः एक दिन में 61 हजार नए केस मिले

 

कुल मामले पहुंचे 30 लाख के पार

वाशिंगटन। अमेरिका में कोरोना संक्रमण ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और ये अब पहले से भी तेजी से फ़ैल रहा है। बुधवार को अमेरिका में संक्रमण के करीब 61 हज़ार मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 30 लाख से भी ज्यादा हो गयी है। जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, बीते हफ्ते से अमेरिका के 35 राज्यों में नए मामले बढ़ रहे हैं। हालांकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब भी कह रहे हैं कि सब कंट्रोल में है और स्कूलों को जल्द से जल्द खोल देना चाहिए।
संक्रमण के बढ़ते मामलों के बावजूद व्हाइट हाउस देश के स्कूलों को दोबारा खोलने का दबाव डाल रहा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को कहा कि स्कूल नहीं खुलने पर उन्हें दी जाने वाली फंडिंग में कटौती की जाएगी। उन्होंने स्कूलों से जुड़े सेंटर फॉर डीसीस कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (सीडीसी) के गाइडलाइन्स पर भी सवाल उठाए। वहीं,उपराष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि हम सुरक्षित तरीके से स्कूल दोबारा खोल सकते हैं। जॉन्स हॉप्किंस यूनिवर्सिटी के मुताबिक अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या तीस लाख के पार चली गई है। वहीं अभी तक एक लाख 31 हज़ार मौतें दर्ज की गई हैं।
बुधवार के दिन कैलिफ़ोर्निया और टेक्सास में 24 घंटे के अन्दर दस-दस हज़ार से ज़्यादा मामले दर्ज किए गए हैं, जो कि एक रिकॉर्ड है। हालांकि मामले लगातार बढ़ने के बावजूद व्हाइट हाउस चाहता है कि स्कूलों समेत कुछ जगहों को खोला जाए। व्हाइट हाउस में कोरोना वायरस टास्क फोर्स का नेतृत्व कर रहे अमरीका के उप-राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा कि नियम ‘बहुत ज़्यादा कड़े’ नहीं होने चाहिए। उन्होंने कहा कि मामले कम हो रहे हैं। वहीं कोरोना वायरस को लेकर व्हाइट हाउस के सलाहकार और संक्रामक रोग विशेषज्ञ एंथनी फॉसी ने कहा है कि कोरोना वायरस की सिर्फ पहली लहर में ही देश घुटनों पर आ गया है।

Share:

Next Post

भारतीय सेना ने सोशल मीडिया पर लगाया बैन, अब अधिकारी, जवान नहीं कर सकेंगे 89 साइट्स का इस्तेमाल

Thu Jul 9 , 2020
नई दिल्ली । भारतीय सेना ने अपने सभी अफसरों और जवानों के लिए सोशल साइट्स के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। बैन किए गए सोशल प्लेटफार्म में फेसबुक, इंस्टाग्राम के अलावा करीब 89 साइट्स हैं। आर्मी ने सख्त हिदायत के साथ निर्देश दिए हैं कि प्रतिबंधित साइट्स और सोशल मीडिया से […]