विदेश

Air Strike : सीरिया की राजधानी दमिश्क में इस्राइल ने किया हवाई हमला, 15 की मौत

दमिश्क (Damascus)। इस्राइल की सेना (israel army) ने शनिवार की रात विनाश्कारी भूकंप (devastating earthquake) से प्रभावित सीरिया की राजधानी दमिश्क (Syria capital Damascus) में हवाई हमला (air attack) किया। मानवाधिकार संस्थान सीरियन ऑब्जर्वेटरी के हवाले से मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि इस हमले में आम नागरिकों सहित कम से कम 15 लोग मारे गए। बताया गया कि एयर स्ट्राइक में एक रिहायशी इमारत को निशाना बनाया गया।


सीरिया की सरकारी समाचार एजेंसी के मुताबिक, दमिश्क में स्थानीय समयानुसार रात लगभग 12:30 बजे जोरदार धमाकों की आवाज सुनी गई। इस हमले में कई आवासीय भवन नष्ट हो गए हैं। मरने वालों में सैनिक भी शामिल हैं, जबिक 15 नागरिक घायल हुए हैं। ब्रिटेन स्थित सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने बताया कि दमिश्क के ग्रामीण इलाकों में ईरानी मिलिशिया और लेबनानी आतंकवादी समूह हिजबुल्ला से जुड़े स्थलों और ईरान के एक स्कूल को निशाना बनाकर किए गए हमलों में एक महिला सहित 15 लोग मारे गए।

हालांकि, इस्राइल की ओर से हवाई हमले पर अभी कोई बयान नहीं आया है। इजराइल हवाई हमले के जरिए दमिश्क के आसपास के क्षेत्रों को अक्सर निशाना बनाता रहा है। तुर्की और सीरिया में छह फरवरी को आए विनाशकारी 7.8 तीव्रता के भूकंप के बाद यह पहला हमला है।

सीरिया में आतंकी हमला, 53 लोगों की मौत
इससे पहले शुक्रवार को, सीरिया में भूकंप के बीच होम्स में आतंकी हमला हुआ, जिसमें 53 लोगों की मौत हो गई। सरकारी मीडिया ने इस हमले में आईएस को जिम्मेदार ठहराया है। पालमायरा अस्पताल के निदेशक वालिद ऑडी ने कहा, मारे गए लोगों में 46 नागरिक और सात सैनिक थे। उन्होंने बताया कि दर्जनों लोगों को निशाना बनाकर किए गए हमले के बाद शवों को पल्मायारा अस्पताल लाया गया था।

Share:

Next Post

US विदेश मंत्री ब्लिंकन ने वांग यी से की मुलाकात, गुब्बारे की घटना को लेकर चीन को दी ऐसी चेतावनी

Sun Feb 19 , 2023
म्यूनिख (Munich)। अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (US Secretary of State Antony Blinken) ने शनिवार को चीन के शीर्ष राजनयिक वांग यी (diplomat wang yi) के साथ मुलाकात की। इस महीने की शुरुआत में अमेरिकी सेना द्वारा एक संदिग्ध चीनी निगरानी गुब्बारे को मार गिराए जाने के बाद से वरिष्ठ अमेरिकी और चीनी (American and […]